लहेरियासराय हाईटेक बस स्टैंड, दरभंगा शहरी क्षेत्र स्ट्रीट लाईट योजना सहित एक अरब की परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे नगर विकास मंत्री

0
2255

दरभंगा: शहरी विकास मंत्री सुरेश एक सौ करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करने 4 अगस्त को दरभंगा मे होगें। इन मे से दो महत्वपूर्ण योजना दरभंगा शहर के दूसरे बस स्टैंड और शहरी क्षेत्र को स्ट्रीट लाइट से रोशन करने की होगी। मालूम हो की दरभंगा के लहेरियासराय स्थित बस स्टैंड को 3 करोड़ 45 लाख की लागत से तैयार किया गया है तो, वहीं पूरे शहर मे स्ट्रीट लाइट लगाने की योजना हैं।

महानगरो की तर्ज पर बस स्टैंड

3करोड़ 45हजार की लागत से दरभंगा शहर के लहेरियासराय में बन महानगरो की तर्ज पर बस स्टैंड तैयार किया गया हैं। बुडको द्वारा निर्मित यह बस स्टैंड दरभंगा का दूसरा बस स्टैंड हैं। मालूम हो की पहले से ही दिल्ली मोड़ पर एक बस स्टैंड स्थिति हैं। नये बस स्टैंड से लोगों को समस्तीपुर, बेगूसराय, पटना सहित कई जगहों के लिए सेवा उपलब्ध रहेंगी।

स्ट्रीट लाइट योजना

शहर को रोशन करने को ईईएसएल कंपनी शहर में स्ट्रीट लाइट लगाने के साथ रखरखाव का भी काम करेंगी, पूरी योजना को चार महीने में पूरा कर लिया जायेगा। दरभंगा शहर में प्रत्येक 50 लाईट पर सेंट्रल कंट्रोल मोनिटरिंग सिस्टम लगेगा, बिजली के मीटर वाले जगह इसको कंट्रोल किया जाएगा। इससे यह शाम होते ही जलाये और सुबह बुझाये जा सकेंगे। पूरी योजना की खासियत इसकी मेन्टेनेंस होगी, ईईएसएल इन स्ट्रीट लाइटों का सात साल तक रखरखाव करेंगी।

60 करोड़ की लागत से डोर टू डोर पानी पहुँचाने का काम

वही नगर विकास मंत्री करीब 60 करोड़ की लागत से शहरी जल योजना का भी शुभारंभ करेंगे। दरभंगा शहर के अमृत योजना में चुनाव के बाद दरभंगा के लिए बनी इस योजना के तहत 35 हजार घरों मे पाइपलाइन के जरीए जल आपूर्ति होगी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here