बॉलीवुड में छाया कोशी का लाल ! 40 से अधिक सीरियल्स और फिल्मों में दिखा चुके हैं अपना जलवा

0
4458

सहरसा: नवनीत झा आज फिल्म इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बना चुके है। 40 से ज्यादा सीरियल्स और कुछ फिल्मों में काम कर चुके नवनीत झा मूलतः सहरसा के सत्तरकटैया प्रखंड के अन्तर्गत बारा गांव के रहने वाले है। बारा पंचायत के पूर्व मुखिया स्व शशि भूषण झा के पौत्र, पूर्व मुखिया शीला झा एवं नंदन झा के पुत्र नवनीत झा ने इंटर तक की पढ़ाई सहरसा में करने के बाद क्रिकेटर बनने का सपना लिए नोएडा चले गए लेकिन वहां थियेटर और फिल्मों से इन्हे लगाव हो गया ।

संघर्ष से सफलता तक का सफर

नवनीत झा की संघर्ष की कहानी बहुत ही दिलचस्प है। सहरसा से पढ़ाई करने के बाद क्रिकेटर बनने के सपना लेकर नोएडा पहुंच गए, लेकिन एक दुर्घटना के कारण इन्हें क्रिकेट छोड़ना पड़ा। फिल्मों से लगाव होने के कारण इन्होंने थियेटर ज्वाइन किया, और वहीं 3 साल तक एक्टिंग के गुड़ सीखे। नोएडा से ही अपनी ग्रेजुएशन पूरी करने के बाद 3 साल तक इन्होंने एक इंटरनेशनल कॉल सेंटर में नौकरी की, उसके बाद एक दिन रातो रात नौकरी छोड़ बड़े पर्दे पर आने का ख्वाब संजोए मुंबई निकल पड़े। अचानक नौकरी छोड़ कर मुंबई जाने से इनके पिताजी ने इनसे बात करना बंद कर दिया था। मुंबई में रह पाने के लिए इन्होंने वहा भी कॉल सेंटर में नौकरी शूरू की और ऑडिशन देना भी साथ साथ जारी रखा। इन्हे पहला ब्रेक तारक मेहता का उल्टा चश्मा से मिला, आज बॉलीवुड और सीरियल्स में अपनी खास पहचान बना चुके हैं

40 सीरियल्स में कर चुके हैं काम

तारक मेहता का उल्टा चश्मा से कैरियर की शुरुवात करने वाले नवनीत झा ने अब तक कुल 40 से ज्यादा सीरियल्स में काम किया है, जिनमे तारक मेहता का उल्टा चश्मा, शाम दम दंड भेद, निमकी मुखिया, सीआईडी, ससुराल सिमर का, ये है मोहब्बतें, क्राइम पेट्रोल, सावधान इंडिया शामिल है। एक वेब सीरीज क्रिमिनल जस्टिस में इन्होने पंकज त्रिपाठी के साथ पुलिस का रोल किया हैं। साथ ही दूसरी वेब सीरीज होस्टेज जिसमे इन्होंने रोनित रॉय,टिस्का चोपड़ा के साथ काम किया है, जिसका निर्देशन सुधीर मिश्रा ने किया है। साथ ही साथ इन्होंने विक्रम भट्ट के प्रोडक्शन स्पॉटलाइट 2 में भी काम किया है।

गुजराती फिल्म मे भी कर चुके है अभिनय

इन्होंने गुजरती फिल्म गुज्जू भाई मोस्ट वांटेड में इन्होने एक न्यूज़ एंकर की भूमिका निभाई है। हाल में ही हिंदी फिल्म खामोशी के लिए मॉक शूट भी किया है, जिसमें प्रभुदेवा और तमन्ना लीड रोल में हैं। फिलहाल ये सीआईडी सीरियल में काम कर रहे है ।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here