ल॰ना॰मि॰वि॰ ने एक बार फिर से बढ़ाया मिथिला का मान, पूरे बिहार के यूनिवर्सिटीयों की रैंकिंग में मिला पहला स्थान।

0
5245

दरभंगा: ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय ने देश भर के यूनिवर्सिटीयों की ताजा रैंकिंग में बिहार में प्रथम स्थान पाकर एक बार फिर से सूर्खिया बटोरी है। मालूम हो कि देश भर में फैले 13600 विश्वविद्यालय और 200 स्वायत्त काॅलेज के बीच किये गए रैंकिंग में, एलएनएमयू को बिहार में पहला रैंकिंग मिला है। वहीं पूरे भारत में 104 वाॅ रैंक मिला है। इसे लेकर के रिपोर्ट हाल में ही प्रकाशित किया गया, जहां विश्वविद्यालयों की रैंकिंग को लेकर घोषणा हुईं।

यह रही सूबे के पांच विश्वविद्यालयों की रैंकिंग

ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय ने जहां बिहार में पहला स्थान बनाया, वहीं सूबे के अन्य विश्वविद्यालय की बात करें तो पटना विवि को दूसरा रैंक , एनआईटी पटना तीसरे, आईआईटी पटना चौथे वहीं मगध को पाॅचवा स्थान प्राप्त हुआ है।

हाल में ही एडमिशन को ले एलएनएमयू रहा था छात्रों की पहली पसंद

एलएनएमयू पढ़ाई के साथ सत्र को नियमित एवं रिजल्ट का समय पर प्रकाशन करने, खेलकूद की गतिविधियों में आगे रहने और बेहतरीन प्रशासनिक ढांचे के लिए हाल में ही एलएनएमयू ने सूर्खिया बटोरी थी। जहां स्नातक पार्ट वन में ऑनलाइन एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन को लेकर के राज्य से छात्रों का आवेदन सबसे ज्यादा इसी विश्वविद्यालय के लिए किया गया था। मालूम हो कि ललित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी 520562 छात्रों के स्नातक पार्ट वन में ऑनलाइन एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन के आवेदन के साथ प्रथम, तो पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी 280014, दूसरे, वीर कुंवर सिंह यूनिवर्सिटी 249325 के साथ तीसरा, तो बीआरएबीयू 205235 के साथ चौथे स्थान पर रहा था।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here