दरभंगा जंक्शन पर महानगरों की तरह लिफ्ट और स्वाचालित सीढ़ियां जल्द, बढ़ेगी यात्री सुविधा

0
1877

दरभंगा जंकशन पर स्वचालित सीढ़ी और लिफ्ट लगाने का काम शुरू, जंक्शन पर यात्रीयों को मिलेगी उच्च स्तरीय सुविधा। सफर में समान ज्यादा है,और एक प्लेटफॉर्म से दूसरे पर जाना है। इतने समान के साथ कैसे जाएं,अक्सर इस समस्या से आपको एक होना पड़ता है। तो अब यह समस्या आपके लिए बीते दिनों की बात हो जायेगी। दरभंगा जंकशन को ऐसे तो ए1 का दर्जा प्राप्त है, पर यात्रीयो सुविधाओं के नाम पर हमेशा इस को उपेक्षित रखा गया है। पर अब दरभंगा जंकशन लिफ्ट और एस्केलेटर जैसी महानगरीय सुविधाओं से आपका स्वागत करेगा।

जंक्शन पर निर्माण का प्रारंभिक कार्य शुरू

मालूम हो की पिछले साल फुट ओवरब्रिज को स्टेशन के बाहरी परिसर तक विस्तारित किया गया था। इसे भी स्वचालित सीढियों से जोड़ने की योजना हैं, अब यात्री स्टेशन के अंदर गये बिना सीधे किसी भी प्लेटफॉर्म पर पहुच सकेंगे। स्टेशन के सर्कुलेटिंग एरिया में फुट ओवरब्रिज को नये यूटीएस और और पीआरएस काउंटर के बगल से स्टेशन के बाहरी परिसर तक विस्तारित किया गया था।

बाहरी परिसर तक आने वाले इस फुट ओवरब्रिज के बगल में भी यात्रीयों को मिलेगा एस्केलेटर की सुविधा, इसके बन जाने क बाद यात्रियों को होने वाली झंझटों से छुटकारा मिल जाएगा। साथ ही जंक्शन पर पूर्व दिशा मे विस्तार और झंझारपुर से आने वाली ट्रेनों के लिए नये प्लेटफॉम के निर्माण की भी योजना हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here