जनहित एक्सप्रेस में लगेगा एलएचबी कोच ! सहरसा जं पहुंची नई कोच ।

0
3375

सहरसा । हमसफर एक्सप्रेस के बाद अब जनहित एक्सप्रेस में भी एलएचबी कोच लगाने की तैयारी रेलवे ने शुरू कर दी है । जनहित एक्सप्रेस सहरसा से पटना के लिए रात्रि ट्रेन होने के कारण यात्रियों की संख्या काफी होती है । नए स्टाइलिश रेल कोच लगने से ट्रेन की खूबसूरती बढ़ जाएगी ।

20 एलएचबी कोच पहुंची जंक्शन ।

सहरसा जं पर ट्रैक की मेंटेनेंस चेक करने के लिए 18 एलएचबी कोच को सहरसा जं लाया गया । जिसमे 4 एसी 3 टियर ,8 स्लीपर ,4 सामान्य कोच लगाएं गए है । इन कोच की खाशियत यह है कि ये सफर को आरामदायक बनाते है । एलएचबी कोच को फास्ट स्पीड ट्रेन के लिए ही डिजाइन किया गया है , इनमें क्षमता होती है कि ये 160 से 180 किमी प्रति घंटे की स्पीड में दौड़ सके ।

रात्रिकालीन पटना से सहरसा चल सकती है जनहित एक्सप्रेस

इन नए कोच में स्लीपर और एसी 3 टियर की संख्या में वृद्धि की गई है । आने वाले समय में पटना से रात्रि में ट्रेन चलाई जाएगी । रात में जनहित चलाने के लिए अतरिक्त रैक की जरूरत पड़ेगी । नए कोच आने से ट्रेन के विस्तार की भी संभावना जताई जा रही है । कोशी के लोगो की ये मांग काफी दिनों से है की काशी को कोशी से जोड़ा जाए जनहित का विस्तार बनारस तक कर दिया जाए ताकि बनारस आने जानें में दिक्कत न हो ।

डीआरएम दिए आदेश

समस्तीपुर मंडल के डीआरएम आर. के. जैन ने कहा कि कोच की जांच पूरी होने के बाद तिथि निर्धारित कर एलएचबी कोच लगाकर जनहित एक्सप्रेस चलाई जाएगी। कोच उपलब्ध होने के बाद सभी ट्रेनों की कोच को एलएचबी के साथ चलाया जाएगा ।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here