बड़ी खबर: अटल जी के करीबी रहे लालजी टंडन बने बिहार के नए राज्यपाल,वही छात्र हित में कार्य कर रहे सत्यपाल मल्लिक को भेजा जम्मू कश्मीर

0
936

महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालजी टंडन को बिहार का राज्यपाल नियुक्त किया है। लालजी टंडन को सतपाल मल्लीक की जगह बिहार का राज्यपाल नियुक्त किया गया है। तो वही सत्यपाल मलिक को जम्मू कश्मीर का राज्यपाल नियुक्त किया गया है।

लालजी टंडन का जन्म लखनऊ में 12 अप्रैल 1935 को हुआ। 1958 में कृष्णा टंडन से विवाह हुआ। पढ़ाई उन्होंने स्नातक तक की है। उनके पुत्र गोपाल जी टंडन इस समय उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में मंत्री हैं।

लालजी टंडन के जीवन पर दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का काफी असर रहा। वह खुद कहते हैं कि अटल बिहारी वाजपेयी उनके साथी, भाई और पिता रहे। अटल के साथ उनका करीब 5 दशको का साथ रहा। इतना लंबा साथ अटल का शायद ही कभी किसी के साथ रहा हो। 2009 में जब पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी राजनीति से दूर हुए और उनकी ऐतिहासिक लखनऊ लोकसभा सीट खाली हुई तो लालजी टंडन को ही बीजेपी ने उनका उत्तराधिकार सौंपा गया।

लिख चुके है किताब भी

श्री टंडन “अनकहा लखनऊ” नामक पुष्तक भी लिख चुके है,जिसका विमोचन इसी साल 28 मई को वेंकैया नायडू जी ने किया था।

राज्यपाल मनोनीत होने के बाद लालजी टंडन ने कहा​ कि प्रधानमंत्री ने उन पर विश्वास जताया है। उन्होंने कहा​ कि वह बिहार के विकास में योगदान देने की कोशिश करेंगे। राज्य के अभिभावक की भूमिका में वह रहेंगे। लालजी टंडन ने कहा कि ​नीतीश कुमार उनके पुराने मित्र रहे हैं,उन्हें नहीं लगता कि हम दोनों के बीच कोई परेशानी आएगी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here