1400 करोड़ की लागत से सुपौल के हरदी चौघाड़ा से सहरसा होते हुए मानसी तक 75 किमी लंबी बनेगी दो लेन सड़क,नीतीश कुमार ने दी मंजूरी।

0
1723

सहरसा । डूमरी पुल का उद्घाटन करने आए मुख्यमंत्री ने घोषणा की थी की खगड़िया से सहरसा को जोड़ने के लिए कोशी के दियारा इलाके में चार पुल बनवाएंगे। नीतीश कुमार ने सुपौल के हरदी चौघाड़ा से मानसी तक दो लेन बनने वाले सड़क के एलाइनमेंट की मंजूरी दे दी है। कोसी के दियारा इलाके में बनने वाली सड़क सहरसा, खगड़िया और बेगूसराय के बॉर्डर एरिया से होकर गुजरेगा। कोसी के दियारा के इलाके जो बाढ़ से साल के 6 महीने पानी में डूबे रहते है, ऐसे इलाके जहां आजादी के 70 साल बाद भी सड़क की सुविधा नहीं मिल पाई इस नई स्टेट हाईवे से लोगो को आगमन की सुविधा उपलब्ध होगी।

1400 करोड़ की लागत से बनेगी सड़क , बनेंगे चार बड़े बड़े ब्रिज

75 किलोमीटर बनने वाली स्टेट हाईवे हरदी चौघाड़ा से शुरू होकर आरण, सहरसा, दिवारी, सिमरी बख्तियारपुर, माठा चौक, धमारा होते हुए मानसी तक बनेगी। 1400 करोड़ की लागत से बनने वाली स्टेट हाईवे में बागमती,कात्यानी,कोशी और मृत कोशी पर चार बड़े बड़े पुल का निर्माण किया जाएगा। नीतीश कुमार ने पथ निर्माण मंत्री के साथ मिलकर बागमती,कात्यानी,कोशी और मृत कोशी पर बनने वाले पुल का एरियल सर्वे किया है। निर्माण विभाग को ये आदेश दिया है की जल्द से जल्द निर्माण शुरू किया जाए। मंजूरी के बाद जल्द ही टेंडर प्रक्रिया पूरी कर काम शुरू कर दिया जाएगा।

स्टेट हाईवे 75 के नाम से जानी जाएगी सड़क

75 किमी बनने वाली सड़क सुपौल के स्टेट हाईवे 66 हरदी चौघरा को मानसी के स्टेट हाईवे 31 को जोड़ेगी। इस सड़क का नाम स्टेट हाईवे 75 होगा। यह स्टेट हाईवे धमारा के प्रसिद्ध मां कात्यानी स्थान मंदिर को सहरसा, सुपौल और खगड़िया से जोड़ेगा। अभी मंदिर आने जाने के लिए सड़क मार्ग न होने के कारण रेल से यात्रा करनी पड़ती है। दियारा के कई इलाके है जहां नाव से ही आना जाना पड़ता है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here