दरभंगा- समस्तीपुर रेल खंड के रामभद्रपुर स्टेशन के बीच दोहरीकरण में आयी तेजी, 6 पुलों के साथ जल्द तैयार होगी डबल ट्रैक।

0
743

समस्तीपुर किशनपुर कि 10 किलोमीटर लंबी रेल लाइन को डबल लाइन में बदलने के बाद, रेलवे निर्माण विभाग की और से दरभंगा से थलवाड़ा तक दोहरीकरण का कार्य जारी हैं। इधर 6 पुलों के साथ किशनपुर -रामभद्रपुर तक भी रेलवे ने दोहरी लाइन बिछाना शुरू कर दिया है, जिसके लिए रेलवे द्वारा तेजी से कार्य जारी है।

साढ़े छ: किलोमीटर लंबे किशनपुर रामभद्रपुर स्टेशन के बीच तीन पुल तैयार


मालूूूम हो कि किशनपुर रामभद्रपुर के बीच रेलवे द्वारा 6 पुलों को तैयार किया जाना है, जिनमें से तीन पुलों को लगभग तैयार भी किया जा चुका हैं।

बताते चलें कि पुल संख्या 9, 10 और 11 का काम आखिरी दौर में है, वहीं 11ए, 12 और 13 का निर्माण शुरू किया गया है। मालूम हो कि किशनपुर से रामभद्रपुर के बीच 6.5 किलोमीटर कि दूरी तक रेल ट्रैक बिछाई जायेंगी, फिलहाल रेलवे द्वारा अर्थ वर्क का कार्य लगभग पूरा किया जा चुका है।

लहेरियासराय स्टेशन का होगा कायाकल्प।


वहीं दरभंगा की तरफ से हो रहे दोहरीकरण में थलवाड़ा तक, डबल ट्रैक का कार्य पर तेेेजी से काम चालू हैं। इसके तहत लेहरियासराय में मौजूद प्लेटफार्म का पुनर्निर्माण और नये प्लेटफार्म को भी तैयार किया जायेगा। नये प्लेटफॉम का निर्माण प्लेटफॉम 2 की चौड़ाई कम करके किया जायेगा, पूरी योजना के तहत वहां प्लेटफॉम 3 को भी बनाया जायेगा। दोहरीकरण के साथ साथ होने वाले इस कार्य में प्लेटफॉर्म को जोड़ने के लिए फुट ओवर ब्रिज का भी लहेरियासराय स्टेशन पर निर्माण होगा।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here