370 पर सांसद का विवादित बयान, भारत के 100वें स्वतंत्र दिवस पर कश्मीर भारत में नहीं होगा।

0
2231

370 को लेकर कश्मीर में हंगामे की आशंका के विपरीत सरकार के कदमों से अमन चैन के बीच शांति है, पर देश के अन्य हिस्सों से गाहे बगाहे इसे लेकर विवादित बयान आ रहे है। ताजा बयान में मरुमलारची द्रविड़ मुनेत्र कषगम के नेता वायको ने भारत के एक और विभाजन कि बात कह डाली।

कश्मीर के बिना 100वा स्वतंत्रता दिवस मनायेंगा भारत।


मरुमलारची द्रविड़ मुनेत्र कषगम (MDMK)  के प्रमुख और राज्यसभा सांसद ने, तिरुवन्नमलई जिले में पार्टी के समारोह में कश्मीर का राग छेड़ते हुए भारत के विभाजन कि भविष्यवाणी कर डाली।

वायको के अनुसार 100 वें स्वतंत्रता दिवस भारत जब मानता रहेगा, उस समय भारत कश्मीर के बिना होगा। मालूम हो की जम्मू कश्मीर पुनगर्ठन प्रस्ताव का वायको ने राज्यसभा में भी विरोध किया था। राज्यसभा में 05 अगस्त को उन्होंने इतिहास का दुख भरा दिन बताया था, जहां भारत द्वारा कश्मीर के लोगों से किया गया वादा तोड़ दिया गया।

पहले भी लिट्टे को ले दे चुके है विवादित बयान

मालूम हो कि वायको इससे पहले लिट्टे के समर्थन में बयान दे चुके है, जिस के कारण उन पर देशद्रोह का मुकदमा चल चुका है। इस मामले में उन्हें दोषी भी ठहराया जा चुका है, फिलहाल कोर्ट ने उनकी सजा पर रोक लगा रखीं हैं। कश्मीर पर नये बयान के बाद वो अपने पीछे फिर एक नये विवाद को जन्म दे चुके है।



कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here