PAK में Article 370 पर सेना प्रमुखों की मौजूदगी में संसद का संयुक्त सत्र थोड़े देर में होगा शुरू, इधर चीन ने दिया पाक को जोर का झटका धीरे से।

0
6072

भारत द्वारा कश्मीर के विशेष राज्य का दर्जा वापस लिये जाने के बाद पाकिस्तान में हलचलें तेज हैं। जहां पाकिस्तान भारत के इस  तरह के कदम को वक्त रहते भाप नहीं सका, अब भारत के इस कदम के बाद पाकिस्तानी राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने आज 11 बजे संसद का संयुक्त सत्र बुला लिया है। विशेष सयुंक्त सत्र में भारत द्वारा उठाए गए कदमों और उसके असर की चर्चा होगी।

मौजूद रहेंगे सभी सेना प्रमुख।

सयुंक्त सत्र में पाक सांसदों के अलावा पाकिस्तानी सेना के प्रमुख भी शामिल रहेंगे। पाकिस्तानी थल सेनाध्यक्ष जनरल कमर जावेद बाजवा, वायुसेना प्रमुख एयर मार्शल मुजाहिद अनवर खान, नौसेना प्रमुख एडमिरल जफर महमूद अब्बासी की मौजूदगी में पाकिस्तानी संसद भारत द्वारा आर्टिकल 370 के समाप्त होने पर भविष्य के प्रभाव और आगे की रणनीति पर विचार करेंगी।

माना जा रहा है की इस बैठक में भारत के खिलाफ कोई प्रस्ताव भी पास किया जा सकता है। इससे पहले प्रधानमंत्री इमरान खान भारत के फैसले को अवैध करार दे चुके है, तो विदेश मंत्रालय इस रद्द कराने को लेकर कदम उठाने की गीदड़ भभकी दे चुका है।

चीन ने दिया झटका

मालूम हो की पाक प्रधानमंत्री इमरान खान ने  मलेशिया और तुर्की के राष्ट्राध्यक्षों से फोन पर इस मसले पर समर्थन मांगा हैं, तो वहीं चीन से भी किसी बयान की उम्मीद लगाए रखा हैं। वहीं चीन ने इस मसले पर चुप्पी साध पाकिस्तान को बड़ा झटका दिया है। बताते चले की चीन लद्दाख के कई हिस्सों सहित भारत के कुछ हिस्सों पर हक जताता रहा हैं, ऐसे में पाकिस्तान को लद्दाख को अलग क्षेत्र में बाटे जाने के बाद सबसे ज्यादा उम्मीदें चीन से ही थी। चीन की खामोशी पाकिस्तान के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here