जयनगर-दरभंगा हो धनबाद तक जल्द दौडे़गी ट्रेन जल्द

1
3920

जयनगर: धनबाद और आसपास रहे मिथिला के लोगों को रेलवे जल्द ही नयी ट्रेन का तौहफा देने जा रही हैं। प्राप्त सूचना अनुसार 15 अगस्त को ट्रेनों की जारी होने वाली नयी समय सारणी मे धनबाद से जयनगर के बीच ट्रेन को जगह दी जायेंगी। इस ट्रेन के परिचालन से इस क्षेत्र के लोगों को सीधा लाभ मिलेगा, मौजूद समय में दरभंगा, मधुबनी, सकरी और जयनगर जाने के लिए धनबाद से किसी ट्रेन का विकल्प नहीं है।

धनबाद-चंद्रपुर लाइन बंद होने के बाद टूटा मिथिला का धनबाद से संपर्क

मालूम हो की 2017 तक जयनगर-रांची एक्सप्रेस का परिचालन धनबाद मार्ग हो कर होता था, पिछले साल ही सुरक्षा करणों से धनबाद-चंद्रपुर लाइन पर सभी ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिया गया। इस रूट के बंद रहने के कारण कई दिनों तक दरभंगा-सिंकदराबाद, रक्सौल-हैदराबाद और जयनगर-रांची का परिचालन बंद रहा, बाद मे इन सभी ट्रेनो को नये रास्ते से चलाया जाने लगा। जिसके बाद धनबाद का मिथिला से रेल संपर्क टूट गया, मौजूदा समय मे धनबाद से मिथिला आने जाने के लिए धनबाद के यात्रियों को महुदा या आसनसोल जाकर ट्रेन पकड़नी होती हैं।

रेलवे अधिकारी नयी ट्रेन की परिचालन की कई बार कर चुके हैं घोषणा

धनबाद रेल मंडल द्वारा कई बार जयनगर-धनबाद के बीच ट्रेन के परिचालन की कोशिश की जा चुकी हैं, पर पूरे रूट के अति व्यस्त होने के कारण इस्ट सेंट्रल रेलवे ने पहले यह प्रस्ताव खारिज कर दिया था। फिलहाल नये तौर पर टाइम स्लॉट बना इस ट्रेन का जल्द ही परिचालन किये जाने की तैयारी शुरू हो गई हैं।

1 कमेंट

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here