टाटानगर से मिथलांचल के लिए ट्रेन चलाने के लिए जमशेदपुर सांसद ने रेलवे बोर्ड के चेयरमैन से की मुलाकात।

0
2224

जमशेदपुर सांसद विधुत वरण महतो ने नईदिल्ली में रेलवे बोर्ड के चेयरमैन से मुलाकात की। इस दौरन उन्होंने टाटानगर से मिथलांचल के लिए नई ट्रेन चलाने की मांग की। आप तो बात दे कि सहरसा, दरभंगा,मधुबनी, सुपौल और मधेपुरा की बड़ी आवादी जमशेदपुर में रहती है। इन क्षेत्रों के तकरीबन चार लाख लोग जमशेदपुर में कार्य करते है। सांसद ने कहा कि टाटानगर से जयनगर के बीच एक सीधी रेल सेवा शुरू की जाए। उन्होंने कहा कि सहरसा, सुपौल, दरभंगा, सकरी, निर्मली और नेपाल के तराई क्षेत्रों की बड़ी आबादी टाटानगर से सीधी ट्रैन की मांग कर रहे है। उन्होंने टाटानगर से भागलपुर के बीच रेल सेवा पुनः शुरू करने की मांग की। इसके साथ उन्हीने टाटा से कई अन्य ट्रेनों के चलाने की मांग की।

कटिहार टाटा लिंक को अलग कर दैनिक एक्सप्रेस ट्रेन चलाने की मांग

सांसद ने कहा कि टाटानगर- छपरा ट्रैन में लगने वाले कटिहार टाटा लिंक एक्सप्रेस को अलग कर कटिहार जलपाईगुड़ी तक नई रेल सेवा शुरू की जाए। साथ ही टाटा पटना के बीच प्रीमियम इंटरसिटी ट्रैन चलाने की मांग की ।

सहरसा से लंबे समय से झारखंड के लिए सीधी ट्रेन की मांग

सहरसा से हावड़ा और टाटानगर के लिए एक भी सीधी ट्रेन शुरू नही की गई है। लोगो की मांग है कि सहरसा से आसानसोल होते हुए हावड़ा के लिए ट्रेन चलाई जाए इसके साथ साथ सहरसा से मुंगेर ब्रिज होते हुए झारखंड के लिए सीधी ट्रेन चलाई जाए। सहरसा राजस्व के मामले में समस्तीपुर मंडल में दूसरे स्थान पर है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here