पुलवामा से भी बड़ा हमला प्‍लान कर रहा है जैश ए मोहम्‍मद, खुफिया एजेंसी से मिला इनपुट, पढ़े

0
1167

पाकिस्‍तान स्थित आतंकी संगठन जैश ए मोहम्‍मद भारत में एक बार फिर पुलवामा से बड़ा हमला करने का प्‍लान कर रहा है। इसको लेकर खुफिया एजेंसियों ने जानकारी दी है कि आतंकी एक बार फिर आत्‍मघाती हमले की योजना बना रहे हैं। पाकिस्‍तान में बैठे आतंकियों के आका और कश्‍मीर में बैठे आतंकियों के बीच हुई बातचीत को इंटरसेप्‍ट करने के बाद यह जानकारी खुफिया एजेंसी की तरफ से आई है। ये हमला अगले दो से तीन दिनों के भीतर ही हो सकता है। जिसके लिए गाड़ी भी तैयार कर ली गई है। खुफिया एजेंसियों को जो इनपुट मिले हैं उसके अनुसार जैश उत्तरी कश्मीर में चौकीबल और तंगधार में IED ब्लास्ट के जरिए हमला करने की साजिश रच रहा है।  

खुफिया एजेंसियों ने यह भी कहा है कि जैश के आतंकियों के द्वारा एक स्कॉर्पियो गाड़ी को तैयार कर लिया गया है।इस आत्‍मघाती हमले के लिए पहले से कहीं अधिक आरडीएक्‍स का इस्‍तेमाल किया जाना था। खुफिया एजेंसी ने कहा है कि आतंकी इसके लिए पांच सौ किग्रा आरडीएक्‍स का इस्‍तेमाल किया जाना था। एक अन्य इनपुट में ये भी पता चला है कि कुछ लोकल कश्मीरियों को आतंकी बनाने के लिए तैयार किया जा रहा है। बताया गया है कि सरहद के उसपार 5-6 आतंकी घुसपैठ के लिए गुरेज सेक्टर के पास बैठे हैं जो आतंकी आकाओं की तरफ से इजाजत मिलते ही भारत में दाखिल हो जाएंगे। 

आतंकियों के बीच 16-17 फरवरी के बीच यह बातचीत हुई है। अंग्रेजी अखबार के मुताबिक यह हमला भी जवानों पर ही किया जाना था। इनपुट के मुताबिक यह हमला जम्‍मू या राज्‍य के बाहर किया जा सकता है। आपको यहां पर बता दें कि सीमा पार से करीब 21 आतंकी भारत के अंदर घुसने के इंतजार में है। इसमें तीन आत्‍मघाती हमलावर भी शामिल हैं।

खुफिया एजेंसियों से मिला इनपुट बेहद खास इसलिहाज से भी है क्‍योंकि मंगलवार को ही पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने टीवी पर आकर न सिर्फ भारत को धमकी दी थी बल्कि यहां तक कहा था कि यदि भारत के पास पुलवामा हमले को लेकर जो भी जानकारी हो वो उन्‍हें मुहैया करवाएं तो पाकिस्‍तान जरूर कार्यवाही करेगा।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here