बड़ी खबर। दरभंगा मे सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पॉर्क की रखी गयीं आधारशिला, आईटी हब के रूप मे होगी दरभंगा की नयी पहचान।

0
3903

दरभंगा: रविशंकर प्रसाद ने सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क ऑफ इंडिया दरभंगा की आज आधारशिला रखी। दरभंगा मेेेडिकल कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम मेेंं, कई गणमान्य लोगों की उपस्थित में उत्तर बिहार के प्रमुख शहर दरभंगा को 5 साल के लंबेे इंतजार के बाद पहले आईटी पार्क का तौहफा मिला।

आईटी सिटी के रूप मे होगी दरभंगा की नयी पहचान

पान मखान के लिए प्रसिद्ध दरभंगा को अब आईटी सिटी के तौर पर भी जाना जायेगा, मालूम हो की जल्द ही भविष्य में दरभंगा में, उत्तर बिहार का पहला एयरपोर्ट होने को भी तैयार हैं। दरभंगा मे साॅफ्टवेयर टेक्नालॉजी पार्क ऑफ इंडिया द्वारा आईटी पार्क की आधारशिला एक और बड़ी उपलब्धि है। आज के कार्यक्रम में आईटी पार्क की आधारशिला सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद और बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी की मौजूदगी मे रखी गयीं। प्रस्तावित आईटी पार्क दरभंगा के रामनगर आईटी परिसर में दो एकड़ मे फैला होगा।

सॉफ्टवेयर हब के तौर पर होगी दरभंगा की पहचान

PC- akashvani darbhanga

प्रथम चरण में साॅफ्टवेयर पार्क के इनक्यूबेशन सेंटर के निर्माण का शिलान्यास किया गया हैं, इसे ले करके 2018 मे ही वहांं बिहार सरकार द्वारा भूमि उपलब्ध करा दी गई थी । दरभंगा के आईटी पार्क के तैयार होते ही दरभंगा साॅफ्टवेयर के मानचित्र पर आ जाएगा, साथ ही इसके खुलने से रोजगार के अवसर भी पैदा होंगे।दरभंगा एयरपोर्ट के जरिए हवाई सेवा से भी जुड़ने वाला है । इसे ले आईटी क्षेत्र के विकास की संभावनाएँ यहाँ बहुत देखी जा रही है।

यूपीए सरकार की थी योजना, 5 सालों तक सोयी रही सरकार।

दरभंगा आईटी पार्क यूपीए के ही समय की योजना थी, जिसको लेकर पांच सालों तक मामला बयानबाजी मे ही फंसा रहा। फिलहाल चुनाव नजदीक आते ही भूमि आंवटन से एक कदम और आगें बढ़, योजना शिलान्यास तक पहुंच चुकी हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here