कही IRCTC आपका डाटा तो नहीं कर रहा लीक !!! एक बार फिर लगा गंभीर इल्जाम

0
855

पूर्व रेल मंत्री दिनेश त्रिवेदी ने केंद्र की सरकार पर आरोप लगते हुए कहा है केंद्र सरकार इंडियन रेलवे कैटरिंग और टूरिज्म ( IRCTC ) की मदद से यात्रियों की निजी जानकारियॉ प्राइवेट एजेंसी को दे रहा है,जिसका इस्तेमाल वह अगले चुनाव के दौरान करेगी. इस तरह से वो न केवल गलत काम कर रहा है,बल्कि यात्रियों की निजी जानकारियॉ एकत्रित कर यात्रीयो के निजी जीवन से भी खिलवाड़ कर रहा. इस मामले की जांच की जानी चाहिए.बता दे की भारतीय रेल दुनिया का सबसे बड़ा डेटाबेस है.उन्होंने कहा की IRCTC दुनिया की सबसे बड़ी इ कॉमर्स वेबसाइट है जिसपे हर रोज करोड़ो लोग अपनी निजी जानकारी देते है.आशा व्यक्त करता हु की सुप्रीम कोर्ट भी इस मामले को देख रहा होगा क्योकि आधार से जुड़ा हुआ मामला भी सुनवाई के दौर में है.

रेल मंत्रालय ने कहा सभी यात्रियों की जानकारी हमारे पास सुरक्षित

रेल मंत्रालय ने मुंबई में हुए एक कॉन्फ्रेंस में कहा की IRCTC वेबसाइट की ओर से न ही कोई जानकारी किसी को दी गयी या फिर कुछ भी लीक हुआ.उन्होंने कहा की हमने अपने वेबसाइट को पूरी तरह सुरक्षित रखा है,और पूर्व में हम दो बार अपनी सुरक्षा की जाँच के लिए अपनी कमिटी भी बनायीं जिसने अपनी रिपोर्ट में साफ़ साफ़ लिखा है की IRCTC पे सब कुछ सही चल रहा व न ही किसी तरह की कोई डाटा कही गया है.

पहले भी लग चूका है इल्जाम

बता दे की इससे पहले मई के महीने में भी डाटा लीक का मामला सामने आया था,जिसमे कहा गया की IRCTC यात्रियों की निजी जानकारी कैब कंपनी,कैटरिंग कंपनी,टेलीमार्केटिंग एजेंसी से शेयर कर रहा है.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here