बिहार संपर्क क्रांति सहित चार ट्रेनों के पैंट्रीकार का रद्द हो सकता है लाइसेंस

0
1164

समस्तीपुर रेल मंडल से गुजरने वाली वैशाली, बिहार संपर्क क्रांति, स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस व दरभंगा से लोकमान्य तिलक की ओर जाने वाली पवन एक्सप्रेस के पैंट्रीकार के लाइसेंस को रद्द किया जा सकता है. सोनपुर के सीनियर डीसीएम ने वैशाली सुपर फास्ट समेत चार ट्रेनों के पैंट्री कार लाइसेंस को रद्द करने की अनुशंसा आइआरसीटीसी को की है. रेलवे बोर्ड के निर्देश पर 4 जनवरी से लेकर 10 जनवरी तक इन चारों ट्रेनों की पैंट्रीकार की विशेष जांच कराई गई थी. जांच में बड़े पैमाने पर अनियमितता पाई गई.


इस आधार पर पैंट्री कार का लाइसेंस रद्द करने का प्रस्ताव सोनपुर मंडल के सीनियर डीसीएम ने आइआरसीटीसी को भेजा है. जिसमें इन ट्रेनों को शामिल किया गया है. वहीं इस बावत सोनपुर रेल मंडल के सीनियर डीसीएम एके पांडेय ने बताया कि महत्वपूर्ण ट्रेनों के पैंट्रीकार की जांच कैटरिंग इंस्पेक्टर के माध्यम से करायी गयी थी. जिसमें यात्रियों को उपलब्ध कराये जा रहे खाद्य सामाग्रियों में गड़बड़ी पायी गयी थी. जिसके बाद कार्रवाई करने की अनुशंसा आइआरसीटीसी से की गयी थी.

इधर, रेल सूत्रों की मानें तो पैंट्रीकार का औचक निरीक्षण छपरा से लेकर गोरखपुर के बीच किया गया था. 4 जनवरी से लेकर 10 जनवरी तक लगातार टीम ने ट्रेनों की जांच की. साथ ही यात्रियों को मिलने वाले खाद्य पदार्थों पर नजर रखी थी.



कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here