दिसंबर के आखिरी सप्ताह में नीतीश कुमार करेंगे बहुप्रतीक्षित गंडौल बिरोल सड़क का उद्धघाटन , दरभंगा से कोशी की दूरी होगी कम

0
3151

दरभंगा से कोसी की दूरी समेटने वाली बहुप्रतीक्षित दरभंगा-सहरसा स्टेट हाईवे रोड के 700 मीटर का निर्माण अबतक शेष है। बाढ़ और बारिश के दस्तक देने के साथ ही मिट्टी के अभाव मे कार्य अधर में लटक गया था लेकिन अब नीतीश कुमार के प्रस्तावित दौरे को लेकर अधिकारियों के दौरे शुरू हो गए है और काम में तेजी अाई है । दरभंगा और कोसी पार जिलों की दूरी 100 किलोमीटर तक कम करने वाली दरभंगा-सहरसा स्टेट हाईवे खुलने से दो भागो में बटा कोशी और मिथिला एक होगा। मालूम हो की प्रस्तावित स्टेट हाईवे दरभंगा-सहरसा की 190 किलोमीटर की दूरी को घटा के मात्र 92 किलोमीटर कर देगी। यातायात के लिए कोसी नदी पर बने महासेतु के खुलते ही दरभंगा से सुपौल, मधेपुरा, पुर्णिया की दूरी में 100 से 150 किलोमीटर की कमी आयेंगी।

दिसंबर के आखिर सप्ताह में नीतीश कुमार करेंगे उद्धघाटन

नीतीश कुमार के प्रस्तावित दौरे को देखते हुए सुपौल के कोठीपुल से सहरसा के गंडौल तक अधिकारियों ने सड़क का निरीक्षण किया एवं सड़क के किनारे बने दुकानों को अतिक्रमण मुक्त कराने का निर्देश देते हुए 24 घंटे के अंदर सभी दुकानों को हटाने के लिए कहा । माना जा रहा है की सुपौल के खोरा गाछी मैदान से नीतीश कुमार इस बहुप्रतीक्षित सड़क का उद्धघाटन करेंगे । शेष बचे हुए काम को जल्द से जल्द पूरा करने के लिए एजेंसी द्वारा युद्धस्तर पर काम शुरू किया गया है जिसे जल्द पूरा कर लिया जाएगा ।

पटना को खुलेगा नया रास्ता

इस रास्ते ना सिर्फ सहरसा-92 किलोमीटर,सुपौल- 112 किलोमीटर, मधेपुरा-117 किलोमीटर, पुर्णिया-202 किलोमीटर रह जायेगा, वही सहरसा, सुपौल, मधेपुरा, पुर्णिया से लोग इस महासेतु हो कर पटना भी जल्द पहुँच सकेंगे। इस पथ के खुलते ही आर्थिक केंद्र के रूप में दरभंगा को और मजबूती मिलेगी। इस मार्ग के खुल जाने के बाद कोशी और मिथिलांचल इलाके में विकाश की नई ऊंचाइयां लिखेंगी ,आप को बता दे की इस इलाके में मक्का, गेहूं,मखाना,दलहन की अच्छी पैदावार होती है ,साथ ही मछली व्यवसाय भी इस कोशी की पहचान है, यातायात चालू होने से यहां के बाजारों में रौनक बढ़ेगी । पर्यटन के क्षेत्र में मिथिला नगरी पूरे जग में विख्यात है, मिथिला की संस्कृति को देश विदेशो से आने वाले पर्यटक जान पाएंगे ।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here