दिवाली से पहले भारत-विंडीज दूसरा टी-20 आज , अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम में 24 साल बाद अंतरराष्ट्रीय मैच

0
420

टीम इंडिया और मेहमान वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के बीच फटाफट क्रिकेट यानी टी-20 सीरीज का दूसरा मैच मंगलवार को खेला जाएगा। कोलकाता में खेले गए पहले टी-20 मैच में टीम इंडिया ने रोहित शर्मा की कप्तानी में कैरेबियाई टीम को 5 विकेट से मात दी। ऐसे में भारतीय टीम लखनऊ के इकाना स्टेडियम में वेस्टइंडीज को मात देकर प्रशंसकों को एक दिन पहले ही दीपावली मनाने का मौका देने की कोशिश करेगी। लखनऊ के इकाना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम पर ये पहला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मुकाबला होगा ऐसे में लखनऊ के फैंस के लिए भी ये मैच बेहद खास होगा। नवाबों के शहर में टीम इंडिया जीत दर्ज करते हुए सीरीज को तीसरे टी20 मैच से पहले ही अपने नाम करना चाहेगी ताकि तीसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले कुछ प्रयोगा किए जा सके।

लखनऊ में पिछला अंतरराष्ट्रीय मैच 1994 में भारत-श्रीलंका के बीच हुआ था
मैच से 24 घंटे पहले योगी सरकार ने इकाना स्टेडियम का नाम बदल अटल बिहारी वाजपेयी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम किया
मैच का प्रसारण शाम 7: 00 बजे से स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर होगा
जिओ टीवी और हॉटस्टार पर देखे लाइव स्ट्रीमिंग

खलील-क्रुणाल से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद

नियमित कप्तान विराट कोहली और विकेटकीपर महेन्द्र सिंह धोनी की गैरमौजूदगी में भी टीम इंडिया ने कोलकाता में बेहतर प्रदर्शन किया। डेब्यू करने वाले खलील अहमद ने 16 रन पर एक विकेट और ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या ने एक विकेट लेने के साथ-साथ केवल नौ गेंदों में 21 रन बनाए थे। कप्तान रोहित शर्मा दोनों से इस मुकाबले में भी बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे होंगे।

शिखर धवन का खराब फॉर्म बना चिंता का सबब

वनडे सीरीज के पांच मैच में केवल 112 रन बनाने वाले शिखर धवन का प्रदर्शन पहले टी-20 में भी खास नहीं रहा। वे आठ गेंद में तीन रन बनाकर बोल्ड हो गए थे। आज के मैच में अगर उन्हें मौका मिलता है तो वे अपने नेचुरल खेल का प्रदर्शन करना चाहेंगे। इससे उनकी खोई हुई फार्म भी वापस आएगी और टीम में स्थान भी पक्का रहेगा।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here