मेजबान टीम ने पहले दिन खोए 9 विकेट ,285 रन बनाए

0
392

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला बुधवार से बर्मिघम के एजबेस्टन स्टेडियम में खेला जा रहा है। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया । इंग्लैंड की अच्छी शुरुवात नहीं रही । अश्विन ने अपने दूसरे ही ओवर में एलिस्टर कुक को 13 के स्कोर पर आउट कर भारत को पहली सफलता दिलाई ।

इंग्लैंड की तरफ से सर्वाधिक रन जो़े रूट ने बनाए,80 के स्कोर पर कोहली ने उन्हें रनआउट कर पविलियन का रास्ता दिखाया ,जॉनी बेयरस्टो इंग्लैंड की तरफ से दूसरे बल्लेबाज रहे जिन्होंने 70 रन बनाए। इंग्लैंड ने इन दोनों बल्लेबाजों की मदद से जहा इंग्लैंड की पारी को संभाला था । एक समय इंग्लैंड अच्छी स्थिति में होते हुए 216 रन बनाए थे तब तक सिर्फ 3 बल्लेबाज ही पविलियन की ओर रवाना हुए थे ।

विराट कोहली की सेना के बल्लेबाजों की होगी असली परीक्षा

पहले दिन का खेल खत्म होने तक इंगलैंड ने 9 विकेट खोकर 285 रन बनाए । भारत की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट रविचंद्रन अश्विन ने लिए ,अश्विन ने 4 विकेट लिए, समी की 2 विकेट मिले और अन्य गेंदबाजों को 1 विकेट मिले । खेल ख़त्म होने तक इंगलैंड की तरफ से सैम करान 24 पर और एंडरसन 0 पर बल्लेबाजी कर रहे है । भारत पहले दिन के प्रदर्शन से संतुष्ट होगा और मानसिक तौर पर आज के प्रदर्शन से मजबूत भी । कल जब भारत बल्लेबाजी करने आती हैं तो देखना होगा विराट कोहली की टीम कैसा प्रदर्शन करती है ।

इंग्लैंड खेल रहीं 1000वा टेस्ट मैच ।

इंग्लैंड के लिए यह टेस्ट बहुत ही खास है। वह अपना 1000वां टेस्ट खेल रहा है। उसके लिए ऐतिहासिक मौका है, लेकिन वह इस समय की दुनिया की नंबर-1 टीम से सामना कर रही है,जो खुद इतिहास रचने को बेताब है। एजबेस्टन में दोनों टीमों के बीच छह टेस्ट खेले गए हैं, जिनमें पांच में इंग्लैंड जीता है और एक मैच ड्रॉ रहा है यानी इस मैदान में अब तक टीम इंडिया को जीत नसीब नहीं हुई है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here