भारत ने दूसरे दिन 443/7 पर पारी घोषित की, ऑस्ट्रेलिया में 4 साल बाद भारत ने 400 से ज्यादा रन बनाए

0
392

दूसरे दिन का खेल खत्म होने से पहले भारत के कप्तान विराट कोहली ने भारत की पारी को 443/7 पर घोषित कर दिया।
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया पर दबाव बना लिया है। बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर ऑस्ट्रेलिया ने बिना किसी नुकसान के 08 रन बना लिए हैं। एरॉन फिंच 03 और मार्कस हैरिस 05 रन बनाकर नाबाद रहे।

इससे पहले भारत के कप्तान विराट कोहली ने भारत की पारी को 443/7 पर घोषित कर दिया। भारत की तरफ से चेतेश्वर पुजारा ने 106, कप्तान विराट कोहली ने 82, मयंक अग्रवाल ने 76 और रोहित शर्मा ने नाबाद 63 रन बनाए। पैट कमिंस ऑस्ट्रेलिया के सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 72 रन देकर तीन विकेट लिए। मिशेल स्टार्क ने 87 रन देकर दो विकेट हासिल किए।

इसके बाद, अजिंक्य रहाणे (34) और रोहित शर्मा (नाबाद 63) ने भारतीय पारी को आगे बढ़ाया। रहाणे को बेहतरीन फॉर्म में चल रहे स्पिन गेंदबाज नाथन लॉयन ने आउट किया।
रहाणे को पवेलियन वापस भेजने के बाद भी आस्ट्रेलिया की मुश्किलें कम नहीं हुईं। रोहित ने रहाणे के जाने के बाद विकेटकीपर रिषभ पंत के साथ छठे विकेट के लिए 76 रन जोड़े और भारत के स्कोर को 400 के पार ले गए ।

पहले सत्र में भारत का कोई विकेट नहीं गिरा
भारत ने पहले दिन दो विकेट पर 215 रन बनाए थे। गुरुवार को उसकी शुरुआत अच्छी रही। उसका लंच तक स्कोर दो विकेट पर 277 रन था। लंच और चायकाल के बीच चेतेश्वर पुजारा (106) और कोहली (82) आउट हुए। चायकाल के समय भारत का स्कोर 346/4 था। दूसरे सत्र में कोहली ने पुजारा के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 170 रन जोड़े। उनके आउट होने के बाद टीम के खाते में छह रन ही जुड़े थे कि पैट कमिंस ने पुजारा को बोल्ड कर दिया।

पुजारा ने विदेश में छठवें पर मैदान पर सातवां शतक लगाया

पुजारा का विदेश में यह सातवां टेस्ट शतक है। उन्होंने विदेश में छह मैदान पर शतक बनाए हैं। इनमें श्रीलंका का कोलंबो एसएससी और गाले, दक्षिण अफ्रीका का जोहानेसबर्ग, इंग्लैंड का साउथैम्पटन और ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड और मेलबर्न मैदान शामिल हैं।