ICC WORLD CUP जीत कर भी नहीं खुश इंग्लैंड के कप्तान, कहा वर्ल्ड कप का जिस तरह अंत हुआ वो सहीं नहीं था।

0
1794

ICC CRICKET WORLD CUP समाप्त हो चुका हैं, पर लार्ड्स में खेलें गयें फाइनल को लेकर विवाद अब तक नहीं समाप्त हुआ हैं। फाइनल में जिस तरह ज्यादा बाउंड्री के आधार पर इंग्लैंड को न्यूजीलैंड के ऊपर जीत दी गयीं, उसको ले कर रह रह कर ICC की अबतक आलोचना हो ही रही है। अब इंग्लैंड के कप्तान ने भी फाइनल के घटनाक्रम पर अफसोस जता कर, खुद के खुश ना होने की बात कही हैं।

जो हुआ वो उचित नहीं हुआ।

Get 100mpbs speed @ just 999/- call-7763819360

इंग्लैंड के कप्तान ने माना की फाइनल में हुए मैंच में जो भी हुआ, उसे सही नहीं कहा जा सकता। द टाइम्स पत्रिका के अनुसार कप्तान मार्गन ने कहा कि, इतने करीबी मुकाबले का इस तरह का परिणाम बिल्कुल भी सही नहीं था। मॉर्गन ने कहा “‘मैं वहां था और मैं जानता हूं कि क्या हुआ, लेकिन मैं उंगली उठाकर यह नहीं बता सकता कि कहां मैच जीता या हारा गया”। मार्गन ने आगे कहा कि वो नहीं समझते कि, दोनों टीमों के बीच बहुत कम अंतर होने के बाद उस तरह से खिताब का फैसला करना उचित था।

सुपर ओवर में भी टाई के बाद बाउंड्री के आधार पर हुआ था फैसला।

Omega study centre darbhanga

मालूम हो की 50ओवर के खेलें गयें मैंच में दोनों टीमों का स्कोर बराबर रहा था, जिसके बाद मामला सुपर ओवर तक चला गया। सुपर ओवर में भी इंग्लैंड के 15 रन के जवाब में न्यूजीलैंड ने 15 रन खड़ा कर, नतीजे को टाई करा दिया। जिसके बाद इंग्लैंड को अधिक बाउंड्री के आधार पर विजेता घोषित कर दिया गया।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here