सहरसा से बांद्रा के लिए चली हमसफर एक्सप्रेस, सांसद ने कहा 5 मार्च से सहरसा से गढ़बरूआरी के लिए चलेगी सीधी रेल,चलेगी रात्रि में पटना से जनहित

0
2301

सहरसा से आज मुंबई महानगर के लिए पहली ट्रेन चली। सहरसा बांद्रा हमसफर एक्सप्रेस को सांसद पप्पु यादव ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर सहरसा स्टेशन पर बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे। सांसद ने कहा की एक इच्छा शक्ति से ही विकास हो सकता है। ललित बाबू के बाद बिहार में कई रेलमंत्री हुए लेकिन एक भी नई लाइन नहीं बिछाई जा सकी। इस पांच साल के पहले कोई भी परियोजनाएं शुरू नहीं हो सकी। इसी पांच साल में सहरसा से पूर्णिया के लिए ट्रेन चल पाई। सांसद ने कहा है की सुपौल से गलगलीया तक नई रेल लाइन के लिए उन्होंने रेलमंत्री से 1100 करोड़ रुपए स्वीकृत कराए।

5 मार्च से चलेगी सहरसा से गढ़बरूआरी तक रेल, चलेगी पटना से रात्रि में ट्रेन

मधेपुरा सांसद पप्पू यादव ने कहा की हर हाल में 5 मार्च को सहरसा से गढ़बरूआरी तक रेल को हरी झंडी दिखाएंगे। उन्होंने कहा की सहरसा जं पर 5 मार्च को गढ़बरूआरी के लिए ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। साथ ही रेलवे ने सहरसा जं पर एक ओर वाशिंग पीट बनाने का प्रस्ताव रेलवे बोर्ड को भेज दिया है। पप्पू यादव ने कहा की तीन महीने के अंदर सहरसा में एक ओर वाशिंग पीट का निर्माण हो जाएगा जिसके बाद पटना से रात्रि में जनहित एक्सप्रेस ट्रेन चलेगी और वैशाली एक्सप्रेस का परिचालन सहरसा से हो पाएगा।आज से जनहित में लगेगी सेकेंड एसी कोच साथ ही सहरसा मॉडल स्टेशन के रूप में विकसित हो रहा है। सहरसा जं पूरे इलाके का एकमात्र स्टेशन है जहा पांच प्लेटफार्म है।सहरसा जं पर एक और फुट रेल ओवरब्रिज का निर्माण शुरू कर दिया गया है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here