चुनाव प्रचार के दौरान नेताओं की दौरें के लिए पटना एयरपोर्ट पर बनाया जाएगा नया हेलीपैड, एक साथ खड़े किए जा सकेंगे कई हेलीकॉप्टर।

0
343

पटना एयरपोर्ट पर एक नया हेलीपैड बनाया जा रहा है। जो कि लोकसभा चुनाव को देखते हुए इसका निर्माण कराया जाएगा। बताते चलें कि चुनावों के दौरान एयरपोर्ट पर विमानों का दबाव बढ़ जाता है। जिसके कारण पार्किंग की समस्याओं से जूझना पड़ता है। होली के बाद प्रचार-प्रसार में तेजी आएगी और पटना एयरपोर्ट पर 10-20 हेलीकॉप्टरों का रोजाना आवागमन बढ़ जाएगा।

6500 वर्गमीटर में बनेगा पार्किंग-बे

मालूम हो कि इंडियन आॅयल डिपो के नजदीक, बिटुमिनस से इसे बनाया जाएगा। वहीं दो-तीन दिनों में इसके निर्माण की प्रक्रिया शुरू होने की संभावना जतायी गई है। जहां अप्रैल के पहले सप्ताह तक हेलीपैड बन जाने की उम्मीद की जा रही है। चुनाव-प्रचारों के शीर्ष पर पहुंचने पर दिन-भर में लगभग 50 हेलीकॉप्टरों की संख्या हों जाएगी। बताते चलें कि 6500 वर्गमीटर का पार्किंग बे बनाया जाएगा। जिसे 31 मार्च तक पूरा करने का प्रयास किया जा रहा है। इसके बन जाने से 20 हेलीकॉप्टरों को लगाया जा सकता है।

टूटे हुए एप्रेन को फिर से बनाया जा‌ रहा

बिटुमिनस से बनाए हेलीपैड का निर्माण अस्थायी ही किया जाएगा। जिसे चुनाव खत्म होने के बाद नये स्टेट हैंगरों के बनने तक इसका उपयोग करना बंद कर दिया जाएगा। बता दें कि पिछले इलेक्शन के समय भी हेलीकॉप्टर हैंगर में खड़ा किया गया था। पर अब वो पार्किंग की स्थिति में नहीं है। एप्रन कई स्थानों पर टूट चुका है। जिसकी फिर से मरम्मत का कार्य चल रहा है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here