गर्मी और लू से बिहार में मौतों का तांडव जारी, सभी सरकारी स्कूल 22 तक बंद और गया में धारा 144 लागू

0
1361

बिहार में गर्मी और लू ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। राजधानी पटना समेत आस पास के इलाकों में गर्मी अपना कहर बरपा रही है। गर्मी और लू से अब तक 122 लोगो की मौत हो चुकी है। गर्मी के इस प्रचंड रूप से यह आंकड़ा तेजी से बढ़ सकता है। गया, औरंगाबाद, पटना, बक्सर और आरा में लू से लोगो की मौत हुई है। इसमें सबसे ज्यादा औरंगाबाद में अब तक 63 और गया में 34 लोगो की गर्मी और लू लगने से जान चली गई। बिहार में गर्मी से दिन का अधिकतम पारा 45 डिग्री तक पंहुच गया है।

22 जून तक सभी सरकारी स्कूल बंद रहने के आदेश

गर्मी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए राज्य के सभी सरकारी स्कूलों को 22 जून तक बंद करने का आदेश दिया गया है। आदेश में यह भी लिखा गया है कि भीषण गर्मी के कारण 30 जून तक बिहार के सभी स्कूल सुबह की पाली में ही संचालित करने का आदेश दिया गया है।

गया में धारा 144 लागू

गया में बढ़ती गर्मी को देखते हुए वहां के जिलाधिकारी ने शहर में धारा 144 लागू कर दिया गया है। धारा 144 लागू होने से एक जगह पर चार लोग से ज्यादा इकठ्ठे नही हो सकते। सुबह के 11 से शाम 4 बजे तक सभी तरह के सरकारी और गैर सरकारी कार्यक्रमों पर रोक लगा दी है। लोगो को इस दौरान कोई भी सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लेने पर पूरी तरह से रोक

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here