जयनगर-सियालदाह गंगासागर एक्सप्रेस में एसी-2 टियर बोगी उपलब्ध नहीं, बावजूद रेलवे द्वारा यात्रियों को आरक्षण टिकट बेचा जा रहा।

0
1042

गंगासागर एक्सप्रेस जो जयनगर से सियालदाह के लिए चलती है, इस ट्रेन में एसी-2 टियर बोगी की सुविधा नहीं है। परन्तु फिर भी यात्रियों को रेलवे द्वारा आरक्षण टिकट उपलब्ध कराया जा रहा है। बताते चलें कि ऐसा कई महीनों से हो रहा है। जहां सफर करने वाले यात्रियों को एसी 2 टियर की आरक्षित बोगी के बदले एसी 3 टायर की बर्थ मिल रही है।

डिफरेंस की राशि लिए बिना ही यात्रियों को करना पड़ रहा संतोष

मालूम हो कि आईआरसीटीसी के वेबसाइट और रेलवे के रिजर्वेशन विंडो पर, 8 जनवरी 2020 तक ट्रेन के एसी 2 टियर की बुकिंग के लिए आरक्षण सीट भी उपलब्ध बताया जा रहा है। यात्रियों को इस खेल में अतिरिक्त पैसों का भुगतान करना पड़ रहा है। लोग सियालदाह स्टेशन पर लंबी कतार लगने से बचने को लेकर डिफरेंस की राशि लिए बिना ही संतोष कर रहे हैं।

आरक्षित टिकट के बावजूद थ्री टियर में सफर करने को मजबूर

बता दें कि बरौनी से सियालदाह तक का टू टियर एसी का सामान्य किराया 1050 रुपए है। तो वहीं तत्काल का किराया 1520 रुपए है। जबकि एसी थ्री टियर का जेनरल किराया मात्र 735 रुपए है। रेलवे का यह गोलमाल कई महीनों से चल रहा है। जहां यात्रियों को मजबूरन आरक्षित टिकट होने के बाद भी एसी थ्री टियर में सफर करना पड़ता है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here