दरभंगा में नौकरी के नाम पर फर्जीवाड़ा, 3000 छात्रों से लाखों की ठगी

0
3357

दरभंगा: दरभंगा में ठगी का एक और ममाला सामने आया हैं, नौकरी के नाम पर एक बार फिर सैकड़ों छात्र फर्जीवाड़ा के शिकार हुए हैं। वर्ल्ड बुक ऑर्गेनाइजेशन नामक एक फर्जी कंपनी दरभंगा मे नौकरी के नाम पर छात्रों से रुपए ऐंठकर फरार हो गई। ठगी के शिकार छात्रों ने इस को लेकर जमकर बवाल काटा, वहीं पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर मामले की तफ्तीश तेज कर दी है।

ठगी के शिकार छात्रों का हंगामा

ठगी के शिकार छात्रों के मुताबिक नौकरी के नाम पर इन छात्रों से करीब 5000 छात्रों से पैसे लिए गए थे, वर्ल्ड बुक ऑर्गेनाइजेशन नामक संस्था ने इसके ऐवज मे नौकरी का भरोसा दिया था। कोतवाली चौक के पास स्थित इस संस्थान ने नौकरी के नाम पर छात्रों से लाखो रूपए एकत्रित किये थे। पूरे मामले को ले नाराज छात्रों ने कोतवाली चौक को जाम कर दिया, काफी मशक्कत के बाद पुलिस ने जाम हटाया।

नोवेल ट्रांसलेशन के बदले रूपये के भुगतान का था वादा

फर्जी संस्थान ने छात्रों नोबेल को ट्रांसलेट करने को कहा गया था, जिसके लिए प्रति पन्ना उन्हें 14 रुपये का भुगतान करने का आश्वासन दिया गया था। ट्रांसलेशन के बाद भुगतान लेने जब छात्र गए तो देखा कि ताला लगाकर वहां से सभी लोग फरार हो चुके हैं। छात्रों के अनुसार छात्रों से संस्था ने 1500 रूपये निबंधन के तौर पर लिए थे, इस संबंध में छात्रों ने कोतवाली थाना में मामला दर्ज कराया है। वहीं, पुलिस की मानें तो फर्जी संस्थानों के खिलाफ सघन अभियान चलाया जाएगा और ऐसी कंपनी या संस्थान खोलने वाले लोगों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here