सहरसा जंक्शन पर नए फुट ओवरब्रिज के निर्माण के लिए बंगाल के दुर्गापुर से पहुंचा गार्डर, चांदनी चौक से सीधे पूर्वी रेलवे कॉलोनी पहुचेंगे यात्री।

0
4029

सहरसा जंक्शन पर यात्रियों को जल्द ही एक नए फुट ओवरब्रिज की सौगात मिलेगी। सहरसा जंक्शन पर बन रहे नए ओवरब्रिज का एक छोड़ चांदनी चौक पे गिरेगा तो दूसरा छोड़ पूर्वी रेलवे कॉलोनी में गिरेगा। इस नए ओवरब्रिज की की चौड़ाई करीब 6 मीटर की होगी और लंबाई 100 मीटर की होगी,करीब 10 करोड़ की लागत से किया जा रहा है नए ओवरब्रिज का निर्माण। रेलयात्री चांदनी चौक से सीधे पूर्वी रेलवे कॉलोनी में जा सकेंगे। सभी प्लेटफार्म होते हुए यह चांदनी चौक से सीधे नवनिर्मित नर्सरी के पास गिरेगा। फुट ओवरब्रिज को प्रत्येक प्लेटफर्म से जोड़ा जाएगा। प्लेटफॉर्म के एक साइड सीढ़ी तो दूसरी तरफ रैंप बनवाया जाएगा। रैंप के सीढ़ी पर चढ़ने उतरने में होने वाली दिक्कतों से छुटकारा मिलेगा साथ ही एक प्लटफार्म से दूसरे प्लेटफार्म तक रैंप के जरिये समान ले जाने और ले आने में आसानी होगी।

बंगाल के दुर्गापुर 12 गार्टर पहुंचा

बंगाल के दुर्गापुर से सहरसा स्टेशन के दूसरे फुट ओवरब्रिज में लगाने के लिए गार्टर आना शुरू हो गया है। रविवार को तीन पार्ट में आए 12 गार्टर को जोड़कर एक किया जाएगा।
मिली जानकारी मुताबिक एक गर्टर की लबाई 33 मीटर होती है। अधिक लंबाई रहने के कारण इसे 11-11 मीटर के पार्ट में लाया गया है। जिसे यहां जोड़कर 33 मीटर का एक गार्टर बनाते फुट ओवरब्रिज में जोड़ा जाएगा। यह कार्य सहायक मंडल अभियंता मनोज कुमार की मॉनिटरिंग में सोम या मंगलवार से शुरू होगा। सूत्रों की माने तो फुट ओवरब्रिज में कुल 12 गर्टर लगाए जाएंगे। फुट ओवरब्रिज का निर्माण कार्य दिसंबर तक पूरा कर लिए जाने की उम्मीद है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here