झंझारपुर के पास कमला नदी पर बना बांध टूटा, कई गांवों में फैला बाढ़ का पानी।

0
6373

नेपाल के तराई क्षेत्र सहित उत्तर बिहार के बड़े इलाके मे लगातार हो रही लगातार बारिश ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है। पूर्वी चंपारण, सीतामढ़ी, दरभंगा, मधुबनी और किशनगंज के कई क्षेत्रों में बाढ़ से हालात पैदा हो गए है। नेपाल के जलसंग्रहण क्षेत्र से जल भारत की ओर आने से, कोसी और गंगा सहित कई नदियां उफान पर है।

कमला नदी का टूटा बांध

ACME GIGA FIBER- 100MBS internet speed just @999

मधुबनी के झंझारपुर के रखबारी में कमला नदी पर बने तटबंध पर पानी के अत्यधिक दवाब के कारण टूट जाने के बाद, कई इलाकों में पानी भर गया हैं। वहीं सीतामढी नरकटियागंज रेल खंड के बीच कई जगह ट्रैक धंसने के बाद कुछ ट्रेनों को रद्द, तो कुछ का आंशिक समापन सीतामढ़ी तक कर दिया गया है। किशनगंज में भी कई दर्जन गांव बाढ़ के चपेट में है, तो पूर्वी चंपारण में बाढ़ के हालातों के बीच धारा144 लगाया गया है।

कोसी बराज के खोलें गयें सभी फाटक

बताते चले की कोसी नदी का जलस्तर खतरे के उपर आ चुका हैं, जयनगर में कमला और फुलपरास घोघरडीहा में भुतही बलान नदी रौद्र रूप में हैं। जयनगर के कमाला नदी पर स्थित पुल के ऊपर से जल प्रवाह हो रहा हैं, तो वहीं कोसी बराज के सभी 56 फाटक खोल दिए गए हैं। फिलहाल कोसी बराज को हाई अलर्ट पर रखा गया है और खतरे को देखते हुए कट्रोल रूम की लाल बत्ती जला दी गई हैं।

ALANKAR JEWELLERS & SONS

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here