जीएम करेंगे सहरसा जंक्शन का निरीक्षण, ग्रीन पार्क, लिफ्ट टिकट काउंटर समते कई योजनाओं का करेंगे उद्घाटन

0
684

पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक ललित चंद्र त्रिवेदी कल सहरसा जंक्शन का दौरा करेंगे। सुबह 9 बजे से जीएम सहरसा जंक्शन का निरीक्षण करेंगे और करीब डेढ़ घंटे तक सहरसा जंक्शन का दौरा करेंगे। वार्षिक निरीक्षण के दौरान सहरसा जंक्शन पर कई रेल योजनाओं की सौगात देंगे। आपको बता दें कि सहरसा जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या एक और दो पर लिफ्ट एवं इसके साथ ही प्लेटफार्म संख्या दो और तीन के मध्य ऑक्सीजन पार्लर का निर्माण किया गया है उसका उद्घाटन जीएम करेंगे और प्लेटफार्म संख्या 5 पर यात्री सुविधाओं को देखते हुए नए टिकट काउंटर का उद्घाटन किया जाएगा जीएम के आगमन से पूर्व सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है। सहरसा जंक्शन को दुल्हन की तरह सजाया गया है सहरसा जंक्शन की पर यात्रियों को बैठने के लिए नए कुर्सी की व्यवस्था की गई है जिससे अब यात्रियों को प्लेटफार्म पर इधर-उधर भटकना नहीं पड़ेगा।

ग्रीन पार्क तैयार, लिफ्ट से बुजुर्ग यात्रियों को मिलेगी राहत

सहरसा जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या दो और चीन के मध्य ग्रीन पार्क तैयार किया गया है इस पार्क में मैक्सिकन घास एवं कोलकाता से रंग बिरंगे फूल लाकर सजाया गया है जिससे प्लेटफॉर्म की खूबसूरती बढ़ गई है इसके अलावा फूलों की खुशबू से प्लेटफार्म प्लेटफार्म पर आने वाले यात्रियों को टुडे वातावरण का एहसास होगा इस ग्रीन पार्क को गेंदा फूल , रपीस पाम समेत रंग बिरेंगे फूलों से सजाया गया है। सहरसा जंक्शन पर दोनों लिफ्ट बनकर तैयार है जिसका उद्घाटन किया जाएगा लिफ्ट के चालू होने से यात्रियों को राहत मिलेगी बुजुर्ग और बीमार यात्रियों को प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफार्म जाने में परेशानी होती थी लिफ्ट के चालू होने के बाद उन्हें राहत मिलेगी इसके साथ ही बस स्टैंड और पूरब बाजार से आने वाले यात्रियों को प्लेटफार्म संख्या 5 के पास टिकट काउंटर शुरू होने से राहत मिलेगी

सरकुलेटिंग एरिया में टिकट काउंटर पर यात्रियों के लिए दिशा निर्देश जारी

सहरसा जंक्शन के टिकट काउंटर पर यात्रियों के लिए दिशा निर्देश के बोर्ड लागये गए है। इसके साथ ही टिकट काउंटर पर रिजर्वेशन और अनारक्षित काउंटर पर दिशा निर्देश लागये गए है। यात्रियों की सुविधाओं के लिए एसीएम नरेंद्र कुमार एवं डीसीआई राजेश रंजन श्रीवास्तव ने स्टेशन पर स्थित टिकट काउंटर पर यात्रियों को टिकट कटाने के दौरान होने वाली परेशानियों के मद्देनजर सूचना बोर्ड लागये है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here