वैशाली जिले में ‘पकड़उवा विवाह’, इंजीनियर को अगवा कर कराई शादी

0
1007

वैशाली जिले में पकड़उवा विवाह का मामला सामने आया है। पूरा मामला बिहार के समस्तीपुर रेल मंडल में सेक्शन इंजीनियर पद पर कार्यरत दुर्गाशरण के साथ घटा हैं। प्राप्त सूचना अनुसार शनिवार देर शाम इंजीनियर दुर्गाशरण एक मित्र के साथ मोटरसाइकिल से विदुपुर थाना के खजपता गांव जा रहे थे। इसी बीच जंदाहा थाना क्षेत्र के सलहा गांव के पास कुछ लोगों इंजीनियर को अगवा कर बोलेरो से साथ ले गए।

बाद मे पूरी घटना की जानकारी साथ जा रहे मित्र ने पुलिस को दी, जिसके बाद पुलिस ने रविवार को अगवा इंजीनियर को जुड़ावनपुर थाना क्षेत्र के राघोपुर पश्चिमी गांव स्थित एक घर से दुल्हन के साथ बरामद किया। पुलिस अधिकारी के अनुसार इंजीनियर की मां वीणा देवी के बयान पर जंदाहा थाना में अपहरण की एक प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है, जिसमें अज्ञात लोगों को आरोपी बनाया गया है।

पुलिस के सामने इंजीनियर दुर्गाशरण ने अपहरण और मारपीट कर कुछ लोगों द्वारा एक युवती से जबरन शादी की बात कहीं हैं। हालांकि इस कहानी मे एक अलग एंगल भी हैं, जिस लड़की से शादी के आरोप लगें हैं उसने लड़के से पुरानी जान पहचान की बात कही हैं। लड़की का कहना है कि दुर्गाशरण से उसकी एक साल से पहचान है, लड़के ने शादी के नाम पर दहेज की मांग की और उसे दरकिनार करना शुरू कर दिया। फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले की छानबीन कर रही है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here