मुगलसराय में जीआरपी की बड़ी कार्रवाई, हावड़ा दुरंतो से दो करोड़ कैश किया जब्त।

0
1036

मुगलसराय: जीआरपी ने शुक्रवार की रात हावड़ा दुरंतो एक्सप्रेस से दो करोड़ कैश के साथ दो युवकों को पकड़ा है। पांच सौ अौर दो हजार रुपये के यह नोट हावड़ा से दिल्ली भेजे जा रहे थे। वाराणसी से आयकर विभाग की टीम भी युवकों से पूछताछ के लिए पहुंची है, फिलहाल युवकों के अनुसार रूपये को बिहार शरीफ में रेत का कारोबार करने वाली एक कंट्रक्शन कंपनी का बताया गया हैं।

गुप्त सूचना पर जीआरपी की कार्रवाई

जीआरपी इंस्पेक्टर आरपी सिंह के अनुसार उन्हें हावड़ा से दिल्ली जा रही दुरंतो की सेकेंड एसी कोच में काफी मात्रा में कैश होने की जानकारी मिली थी। इसी के बाद ट्रेन के पहुंचते ही चेकिंग शुरू की गई। ए-वन कोच के बर्थ नंबर पांच अौर छह पर मौजूद दो बैग की तलाशी ली गई तो उसमें पांच सौ अौर दो हजार के नोट भरे मिले। बर्थ पर मौजूद दो युवकों को हिरासत में लेते हुए रुपयों को कब्जे में ले लिया गया।

युवकों ने बताया कि बिहार शरीफ में रेत का कारोबार करने वाली एक कंस्ट्रक्शन कंपनी के लिए रुपये हावड़ा से दिल्ली भेजे जा रहे थे। लेकिन कोई रुपयों से संबंधित कोई कागजात नहीं दिखा सके। युवकों ने अपनी पहचान विक्रम सिंह, निवासी गंगानगर (राजस्थान) अौर गोरखपुर के बड़हलगंज निवासी बलबीर सिंह के रुप में हुई।

आयकर विभाग की टीम ने भी की युवकों से पूछताछ

जीआरपी ने रुपये बरामदगी की सूचना उच्चाधिकारियों को देने के साथ ही आयकर विभाग को भी दे दी। आयकर विभाग की टीम भी युवकों से पूछताछ में जुटी है। जीआरपी इस्पेक्टर आरके सिंह के अनुसार युवकों के पास कोई कागजात नहीं मिला है। आयकर विभाग की टीम जांच पड़ताल में जुटी है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here