डूमरी पुल 15 अगस्त के बदले 15 सितंबर से खोला जाएगा । बड़े वाहनों के लिए अगले साल तक करना पड़ेगा इंतजार

0
2259

सहरसा/खगड़िया । कोशी की लाइफ लाइन कहें जाने वाली बी पी मण्डल सेतु के लिए अभी करना होगा और इंतजार । बीपी मंडल सेतु के वर्ष 2010 में क्षतिग्रस्त हो जाने के बाद इस पर वाहनों के आवागमन पर रोक लगा दी गई। वर्ष 2014 में जीर्णोद्धार को लेकर पुल को तोड़े जाने से इस पर पैदल परिचालन भी ठप हो गया। इसके बाद से एनएच 107 के यात्रियों को डुमरी घाट में नाव से नदी पार करने की मजबूरी हो गई। कई घोषणाएं की गई डूमरी ब्रिज को लेकर खगड़िया के संसद महबूब अली कैसर ने दावा किया था कि 15 अगस्त से डूमरी पुल का परिचालन पैदल और बाइक सवारों के लिए खोल दिया जायेगा लेकिन बरसात और बाढ़ ने इसपर पानी फेर दिया है,आम नागरिकों के लिए डूमरी पुल का परिचालन 15 सितंबर से किया जाएगा ।

जनवरी से चलेंगे भारी वाहन

डूमरी पुल का जायजा एसडीओ सुभाष चन्द्र मंडल और डीडीसी रमनिरिंजन सिंह ने लिया। इस दौरान पैदल चलने के लिए बन रहे पथ का जायजा लेते हुए कई सुझाव भी दिए ।
प्रोजेक्ट मैनेजर के के रंजन ने बताया कि 290 मी वाले डूमरी पुल में 279 मी कार्य पूरा कर लिया गया है । शेष बचे कार्य को 15 दिनों में पूरा कर लिया जाएगा । उसके बाद बाइक और पैदल यात्रियों के लिए रास्ता खोल दिया जायेगा । फिनिशिंग कार्य पूरा होने तक बड़े और भारी वाहनों के लिए रास्ता अगले साल जनवरी तक चालू होने की उम्मीद जताई ।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here