बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस में भीषण आग लगने से बोगी जलकर हुआ खाक, कोच को बदल कर परिचालन हुआ शुरू, डीआरएम ने दिए जांच के आदेश

0
2363

दरभंगा रेलवे रैक प्वाइंट बेला गुमटी पर खड़ी नई दिल्ली जाने वाली बिहार संपर्क क्रांति सुपरफास्ट एक्सप्रेस में, बुधवार की रात भीषण आग लग गई थी। बताते चलें कि इससे आस-पास में अफरातफरी मच गया। आग की लपटे इतनी तेज उठ रही थी कि, एकबारगी तो लोगों में दहशत फैल गया। गनीमत यह रही कि ट्रेन खाली थी। जहां इसे वाशिंग पीट पर धुलाई के लिए ले जाया रहा था।

पूरा बोगी हुआ जलकर राख

गाड़ी खाली रहने के कारण इस अगलगी में कोई हताहत नहीं हुआ। जिससे एक बड़ी दुर्घटना होने का खतरा टल गया। फायर ब्रिगेड के मौके पर पहुंचने तक स्लीपर कोच S-6 जलकर खाक हो गया।

कोच को बदलकर ट्रेन हुई रवाना

वहीं इस पर स्टेशन मास्टर का कहना है कि आग लगने की वजह को जानने के लिए एक जांच टीम गठित हुआ है। वहीं स्थानीय लोगों के अनुसार अगर रेलवे अधिकारी जागरूक होते तो इतनी बड़ी घटनाएं नहीं होती। आज सुबह दरभंगा से नई दिल्ली के लिए बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस का कोच बदलकर रवाना कर दिया गया है।

समस्तीपुर डीआरएम ने दिए जांच के आदेश।

समस्तीपुर डीआरएमअशोक माहेश्वरी ने ट्रेन के S-6 में लगें आग के कारणों के जांच के आदेश दे दिए थे। आग लगने के फौरन बाद ही समस्तीपुर से तीन रेल अधिकारियों द्वारा मौके पर पहुंच आग लगने के कारणों की जांच शूरू कर दी गयी थी और उन्होंने कहा कि रेलवे कर्मचारियों की सुझबुझ और तत्परता से बड़ा हादसा टल गया।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here