दिल्ली मोड़- बाघ मोड़ जल्द खुलेगा यातायात के लिये, हवाई अड्डा तक जाने वाली डबल लेन सड़क आखिरी दौर में।

0
579

दरभंगा: दिल्ली मोड़ बाघ मोड़ सड़क जल्द यातायात के लिये खुल जायेगा। हवाई अड्डा तक जाने वाली दो लेन सड़क लगभग तैयार किया जा चुका है, जिसके इस महीने से यातायात के लिए खुल जाने की उम्मीद है। इस अति महत्व्पूर्ण सड़क के जल्द ही खुलने की तैयारी शुरू हो गयी है, जिसे ले जिलाधिकारी ने पथ निर्माण विभग को सड़क तैयार कर नवंबर के प्रथम सप्ताह तक आम जनता के लिये खोल देने का निर्देश पिछले ही महीने दिया था। इस सड़क के खुलते ही लोग दरभंगा से दिल्ली मोड़ बस स्टैंड आराम से आ जा सकेंगे, पूरे रास्ते पर टू वे ट्रेफिक नियंत्रित होगी। मालूम हो की इस सड़क को डबल लेन के तौर पर तैयार किया गया है, यह रास्ता मुजफ्फरपुर, मधुबनी, जयनगर, सहरसा, सुपौल और पूर्वोत्तर राज्यों को ईस्ट वेस्ट कॉरीडोर के द्वारा दरभंगा से जोड़ती है।

दो चरणों मे हुआ है निर्माण।

दिल्ली मोड़ – बाघ मोड़ सड़क को दो खंडो मे तैयार किया गाया है। जहां बाघ मोड़ से रेलवे गुमती तक आरसीसी सड़क का निर्माण किया गाया है, वहीं रेलवे गेट से दिल्ली मोड़ तक अलकतरा सड़क को तैयार किया गया है। सड़क को डिवाइडर क़े साथ बनाया गया है, साथ ही इस पर ग्रील और स्ट्रीट लाइट लगाने की भी योजना है। फिलहाल रेलवे गुमती की 200 फ़ीट सड़क पर कोई निर्माण नहीं किया गाया है, यह पहले की तरह यथावत छोड़ा गया हैं। रेलवे लाइन के पास रेल ओवर ब्रिज प्रस्तावित है, जिस का निर्माण रेलवे को करना है।

एयरपोर्ट रोड के तौर पर होगी पहचान

नयी सड़क दरभंगा के लोगों के लिये एयरपोर्ट रोड के तरह भी काम करेगी, जहां लोग इस रास्ते सीधे और कम समय में हवाई अड्डा आ जा सकेंगे। मालूम हो की पूरी रोड को हवाई सेवा और बस अड्डे को ध्यान मे रख कर तैयार किया गया है। इस के तहत ना सिर्फ सड़क की चौड़ाई बढ़ा डबल लेन किया गाया है साथ ही दो नये पुलों को भी तैयार किया गाया है। फिलहाल नयी सड़क शहर वासियों के लिये नयी सौगात ले के आयी है, जो शहर के विकास का नया रास्ता खोलेगी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here