कोशी की धरती पर पहली बार धर्म परिवर्तन कराने वालें गिरोह का पर्दफाश हुआ । देखे वीडियो ।

0
1054

सहरसा के शारदा नगर में हिंदू से ईसाई धर्म में परिवर्तित करने का धंधा किराए के मकान में कई बर्षो से चल रहा था ,मुख्य आरोपी गिरफ्तार ।

सहरसा । सहरसा जिले के शारदा नगर मुहल्ले में पिछले कई वर्षो से धर्म परिवर्तन कराने का गिरोह सक्रिय था । आम तौर पर देखा गया है कि आदिवासी समूह या अच्छी नौकरी और अच्छी जिंदगी की लालच देकर धर्म परिवर्तन कराने वाले गिरोह एक्टिव रहते है । ईश्वर के नाम से लोगो को डराने का काम करते है ।

13 सालो से सक्रिय था धर्म परिवर्तन करने वाला गैंग

पिछले 13 साल से शहर में घर्म परिवर्तन कराने वाला गिरोह सक्रिय था और किसी को भनक तक नहीं लगी । इस गिरोह में 2 महिलाएं भी शामिल थी । मुख्य आरोपी समेत 5 की गिरफ्तारी हुई है । सहरसा के वार्ड संख्या 27 एक किराना दुकान चरण सिंह के मकान में मकान में धर्म परिवर्तन का खेल चल रहा था , जहां हिंदू धर्म से इसाई बनाने का गिरोह 2005 से ही एक्टिव था। शिकायत मिलने के बाद पुलिस दल बल के। साथ पहुंची और मौके से करीब 2 दर्जन लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया । मकान से बड़ी मात्रा में ईसाई धर्म प्रचार संबंधित किताबे और सामग्रियां मिली है । पुलिस ने मकान को शील कर कर लिया और जांच शुरू कर दी है।



मुख्य आरोपी गिरफ्तार, पूछताछ जारी।

मुख्य आरोपी का नाम गोरखनाथ है जो कई वर्षों से हिन्दू और अन्य धर्मो को ईसाई धर्म में परिवर्तित कर रहा था। जब इसकी भनक विश्व हिन्दू परिषद, बजरंग दल, भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ता को मिली तो इसका विरोध किया और थाने से पुलिस बुलाकर करीब मौके पर करीब 2 दर्जा से अधिक लोग जिन्होंने अपना धर्म परिवर्तन किया था, पूछताछ के लिए थाने ले गई । सदर एडसीओ शंभूनाथ झा ने कहा धर्म परिवर्तन से जुड़े इस मामले में जांच चल रही है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here