धनबाद-चंद्रपुरा रेल लाइन पर परिचालन का रास्ता हुआ साफ, 24 फरवरी से शुरू। कोयलांचल से बिहार के कई क्षेत्रों का सफर होगा आसान।

0
1330

लंबे समय से बंद पड़े धनबाद-चंद्रपुरा ( डीसी ) लाइन पर‌ एक बार फिर से 24 फरवरी से ट्रेन दौड़ती नजर आयेगी। मालूम हो कि इसको लेकर 15 फरवरी से ही ट्रेन चलाने की घोषणा हुई थी। फिलहाल इसे ले सारी तैयारी पूरी हो चुकी है। और 24 फरवरी से ट्रेनों का परिचालन भी किया जाएगा।

डीसी लाइन पर सिग्नल और क्रॉसिंग प्वाइंट का कार्य प्रगति पर

फिलहाल तैयारियों को लेकर डीआरएम स्पेशल ट्रेन से डीसी लाइन होकर सीआईसी सेक्शन पहुंचे। डीसी लाइन पर चल रहे सिग्नल और क्रॉसिंग प्वाइंट का काम तेजी से किया जा रहा है। बता दें कि डीसी लाइन पर परिचालन की घोषणा को लेकर लोगों की खुशी का ठिकाना नहीं है।

पहले चरण में होगा इन ट्रेनों का परिचालन

डीसी लाइन पर जिन आठ ट्रेनों को चलाने की रेलवे बोर्ड ने मंजूरी दी है। उनमें गोमो होकर चलने वाली एलेप्पी एक्सप्रेस, मौर्य एक्सप्रेस, शक्तिपुंज एक्सप्रेस के अलावे भी धनबाद-रांची इंटरसिटी, धनबाद-झाड़ग्राम मेमू, कोलकाता-अहमदाबाद एक्सप्रेस और कोलकाता-मदार एक्सप्रेस शामिल हैं। वहीं डीआरएम ने धनबाद से रांची के लिए भी ट्रेन चलाने को लेकर संभावना जतायी हैं।

दूसरे चरण में मिथिला की कई महत्वपूर्ण ट्रेनों के परिचालन की उम्मीद

वही भविष्य में दरभंगा-सिकंदराबाद-रक्सौल-हैदराबाद, जयनगर-रांची जैसी ट्रेनों की भी इस रास्ते ‌चलाये जाने की संभावना है। मालूम हो कि इन ट्रेनों के चलाये जाने के बाद भी लोगों का धनबाद से रेल सम्पर्क टूटा ही रहा। जहां धनबाद- चंद्रपुरा रेल लाइन के खुलते ही पुराने रास्ते से जल्द चलाया जायेगा।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here