यातायात व्यवस्था के लिए वेबसाइट लांच के बाद बड़ी कार्रवाही, गलत रूट पर चल रहे 55 ऑटो जब्त

0
1516

दरभंगा : शहर को यातायात समस्याओं से निजात देने के लिए बहुत क्षेत्रों पर कार्य जारी हैं, अवैध वाहनों पर लगाम लगाने को ले यातायात पुलिस ने अभियान छेड़ रखा है। ट्रैफिक थाने से लेकर हाल में वेबसाइट लांच के बाद, नयी मुहिम के तहत यातायात थाना ने कार्रवाई करते हुए बिना रजिस्ट्रेशन, परमिट और परमिट मे मिले रूट की जगह चल रहे 55 ऑटो जब्त किये।

शहर मे चल रहे बिना परमिट कई ऑटो

मालूम हो शहर मे अभी दस हजार से उपर ऑटो चल रहे हैं, जिनमे से पचास फीसदी बिना परमिट के ही इन का संचालन कर रहे है। बिना परमिट के चलने वाले वाहनों से यात्रियों की सुरक्षा तो सवालों मे रहती ही हैं, साथ ही यह जाम का कारण होते है। ऐसे ऑटो पर ही कार्रवाई करते हुए कल 55 ऑटो को यातायात पुलिस ने जब्त किया है, इनसे जुर्माने के तौर पर 5000 रूपए वसूल किये जायेंगे।

हाल मे ही यातायात सुधार और ऐसे वाहनो पर कार्रवाई हेतु वेबसाइट हुआ था लांच

यातायात थाने की स्थापना और ट्रैफिक कंट्रोल पर चल रहे कार्यों के बीच दरभंगा पुलिस ने यातायात सुधार के तहत लोगों की सुविधाओं के लिए वेबसाइट की शुरुआत की परसों ही शुरुआत की गई थी। नये वेबसाइट “दरभंगा पुलिस” के मदद से ऑटो, टेंपों और अन्य कॉमर्शियल वाहनों की जानकारी उपलब्ध करायी गयीं हैं, जिससे अवैध तरह से चल रहे वाहनों पर नियंत्रण पाया जा सके। इस वेबसाइट के द्वारा व्हाट्सएप से भी आम नागरिक शिकायत दर्ज करवा सकते हैं ताकि पुलिस यथासंभव कार्रवाई कर सके।

क्या है जुर्माने का प्रवाधान

नयी व्यवस्था के तहत जुर्माना के तहत बिना परमिट के पकड़े जाने पर पहली बार पांच हजार रुपया जुर्माना वसूल कर छोड़ दिया जाने का प्रावधान हैं। फिलहाल इस कार्रवाई से आसपास के जिलों से आकर चल रहे अवैध वाहनों पर लगाम लग सकेगा।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here