दरभंगा एयरपोर्ट से दिल्ली, मुंबई और बंगलौर के लिए होगी रोज 10 से 15 उड़ान, स्पाइसजेट के एमडी का दरभंगा को लेकर बड़ी योजना।

0
6577

दरभंगा: आम नागरिकों की उड़ान के तहत दरभंगा एयरपोर्ट से उड़ान की तैयारी पूरी हो चुकी हैं, कल इसके लिए औपचारिक तौर पर कार्यों के शुरुआत के लिए शिलान्यास कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें दरभंगा को ले एक साथ कई बड़े बड़े ऐलान किये गए, इनमें से कई दरभंगा में हवाई सेवा के विकास और विस्तार से जुड़े रहे।

उत्तर बिहार के करोड़ों लोगों को होगा सीधा लाभ

मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, नागरिक उड्डयन मंत्री और नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री ने नारियल फोड़ कर कार्यक्रम की शुरुआत की। इसके बाद विधिवत तौर पर एयरपोर्ट टर्मिनल की आधारशिला रखी गई, कार्यक्रम की आधारशिला रखते हुए नागरिक उड्डयन राजयमंत्री ने दरभंगा एयरपोर्ट के विकास और विस्तार पर खुशी जाहिर की। जंयत सिन्हा ने दरभंगा एयरपोर्ट को संभावनाओं से परीपूर्ण बताया, वहीं जल्द ही इसके राष्ट्रीय पटल पर बड़े एयरपोर्ट के रूप में उभरने की बात कही।

एयरपोर्ट पर एक साथ ही होगी दिल्ली, मुम्बई और बंगलौर की कई उड़ाने

दरभंगा एयरपोर्ट को लेकर उड़ान योजना के बाद ही दो बड़ी कंपनियों ने सेवा के लिए रूचि जाहिर की थी, जिसका यकीन खुद सरकार को भी नहीं था। विमानन क्षेत्र की दो बड़ी कंपनी स्पाइसजेट और इंडिगो दरभंगा से बंगलौर, मुंबई और दिल्ली तक सीधी सेवा देने का प्रस्ताव सरकार को दिया, जहां स्पाइसजेट ने विमानों में अधिक सीटों पर उत्तर बिहार के लोगों को सबसिडी देने के प्रस्ताव के साथ उड़ान की निविदा जीत ली।

एयरपोर्ट से दिल्ली, मुंबई और बंगलौर के लिए होगी रोज 10 से 15 उड़ान

खुद स्पाइसजेट के सीएमडी अजय सिंह के अनुसार दरभंगा में इतनी संभावना है, की फिलहाल एक विमान के साथ दिल्ली, मुम्बई और बंगलौर की सेवा भी मांग के सामने अधूरी पर जायेगी। दरभंगा, उत्तर बिहार और नेपाल मे बड़ी संभावना देखते हुए स्पाइसजेट ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है, सीएमडी अजय सिंह के अनुसार जल्द ही दरभंगा से इन शहरों के लिए 10 से 15 विमानों की आवाजाही होगी। इसके अलावा अन्य महानगरों के लिए कंपनी द्वारा चरणबद्ध तरीकों से सेवा की शुरुआत भी की जायेगी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here