दरभंगा एयरपोर्ट हमारे लिए है ड्रीम प्रोजेक्ट,कवि कोकिल विद्यापति के नाम पर होगा दरभंगा एयरपोर्ट : जल संसाधन मंत्री संजय झा।

0
3180

दरभंगा एयरपोर्ट को लेकर के जल संसाधन मंत्री संजय झा ने बताया कि, इस हवाई अड्डे का नामकरण महाकवि विद्यापति के नाम पर किया जाएगा। बताते चलें कि यह प्रस्ताव नीतीश कुमार ने एयरपोर्ट के शिलान्यास के मौके पर नीतीश कुमार ने खुद रखा था। वहीं जल संसाधन मंत्री ने कहा कि दरभंगा एयरपोर्ट उत्तर बिहार सहित पूरे प्रदेश के लिए काफी महत्वपूर्ण है।

मुख्यमंत्री और राज्य सरकार द्वारा एयरपोर्ट का लगातार फाॅलोअप

जाले विधायक जीवेश कुमार द्वारा प्रस्तुत किए गए गैर सरकारी संकल्प के जवाब में यह जानकारी संजय झा ने दिया। वहीं एयरपोर्ट के चालू होने को लेकर कहा कि इसका हम सब को बेसब्री से इंतजार है। एयरपोर्ट को लेकर मुख्यमंत्री और राज्य सरकार के स्तर से इसका फॉलोअप लगातार किया जा रहा है। जो की यह हमारे लिए ड्रीम प्रोजेक्ट है।

कवि कोकिल विद्यापति के नाम से होगा दरभंगा एयरपोर्ट का नाम

दरभंगा एयरपोर्ट अब कवि कोकिल विद्यापति के नाम पर होगा। बिहार विधानसभा में कैबिनेट में संजय झा जल संसाधन मंत्री बिहार सरकार ने कहा कि 24 दिसंबर को 2018 को जब सिविल इन्क्लेव का शिलान्यास दरभंगा में किया गया था तब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उस सभा मे दरभंगा एयरपोर्ट का नाम कवि कोकिल विद्यापति के नाम पर हो इसका प्रस्ताव रखा था। उस समय के नगर विमानन मंत्री सुरेश प्रभु ने इसपर सहमति जाहिर किया था।संजय झा एवं मुख्यमंत्री ने कहा कि कवि कोकिल विद्यापति के नाम से एयरपोर्ट का नाम स्वीकृत हो गया है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here