दरभंगा-जयनगर विद्युतीकरण कार्यो में आयी तेजी, दरभंगा जंक्शन पर गाड़ा जाने लगा पोल।

0
2504

दरभंगा : जंक्शन पर विद्युतीकरण का काम तेज गति से किया जा रहा है। इसे लेकर प्लेटफाॅर्म 2-3 पर विधुत पोल को गाड़े जाने का सिलसिला शुरू हो चुका है। फिलहाल प्लेटफाॅर्मों के अलावा दोनार गुमटी तक विधुत पोल लगाए जाने का कार्य पूरा हो चुका है। मालूम हो कि पहले चरण में रेलवे की दरभंगा-जयनगर विद्युतीकरण की योजना है।

जल्द होगी इलेक्ट्रिक इंजन ट्रेनों की आवाजाही

Omega study centre

देश के दूसरे स्टेशनों की तरह जयनगर-दरभंगा रेलवे लाइन पर विधुत इंजन ट्रेनों का परिचालन किया जाएगा। इसे लेकर 75 करोड़ की राशि से फाउंडेशन कार्य को पूरा किया गया है। जहां पोल और ओवरहेड वायर लगाने का काम शुरू हो चुका हैं। इसके साथ ही इस खंड पर इलेक्ट्रिक इंजनों की आवाजाही शुरू हो जायेेेगी।

बढ़ेंगी ट्रेनों की रफ्तार।

मालूम हो कि समस्तीपुर-दरभंगा-जयनगर-रक्सौल का विद्युतीकरण पर कार्य प्रस्तावित हैं, इसी के तहत प्रथम चरण में दरभंगा-जयनगर के बीच इलेक्ट्रिफिकेशन की योजना है। इसके पूरा होते ही जहां रेलवे के इस खंड पर डीजल पर होने वाले खर्च मे कमी आयेगी और मुनाफा मे वृद्धि होगी। वहीं तेज रफ्तार से ट्रेनों का परिचालन भी संभव हो सकेंगा। विद्युतीकरण का कार्य दिसंबर 2019 तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। जहां 2020 से इस रेलवे लाइन पर परिचालन की संभावना जतायी गई है।

Alankar jewellers and sons

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here