दरभंगा-औरंगाबाद एक्सप्रेस हाईवे को मिलेगी पटना के रिंगरोड से कनेक्टिविटी, नये एक्सप्रेस हो उत्तर बिहार से पटना तक का सफर होगा आसान।

0
5071

पटना : पटना से उत्तर बिहार का सफर पहले से कहींं सीधा, आसान और सुविधाााजनक हो चलेेगा। मालूम हो की नेपाल से सटे जयनगर से शुरू होकर दरभंगा होते हुए औरगांबाद तक भारतमाला श्रृंखला के तहत फोर लेन एक्सप्रेस तैयार किया जाना है। इसके लिए उत्तर बिहार और दक्षिण बिहार के बीच सीधे संपर्क हेतु कच्ची दरगाह-बिदुपुर के बीच छ लेन पुल का निर्माण भी जारी है। जयनगर से औरगांबाद तक जाने वाली सड़क को पटना रिंगरोड से जोर उत्तर बिहार से पटना के आसान सफर को लेकर सरकार ने तैयारी शुरू कर दी है।

पटना रिंग रोड हो मिलेगी एक्सप्रेस को कनेक्टिविटी

Acme giga fiber now in darbhanga, get 100mbps speed @999 only

तेजी से बढ़ रहे पटना को लेकर सरकार नये रिंगरोड के निर्माण की तैयारी में है, जिसका एलाइनमेंट तय किया जा चुका है। रिंगरोड कन्हौली- नौबतपुर- रामनगर- कच्चीदरगाह- बिदुपुर- होकर जयनगर एक्सप्रेस को पटना से जोड़ेगी। वहीं पूरे रिंगरोड की बात करें तो यह, बिदुपुर के आगें चकसिकंदर से हाजीपुर शहर के उत्तर की तरफ से सराय एनएच-77 और एसएच-74 को क्राॅस करते हुए गंडक नदी को पार करते हुए एनएच-19 होते हुए दिघवारा से गंगा नदी पर नया पुल होते शेरपुर से कन्हौली में मिल जायेगी।

Omega Study center

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here