दरभंगा को मिलेगा एम्स अस्पताल, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दरभंगा दौरे पर नये एम्स पर फिर लगाया मोहर।

0
2116

दरभंगा: केंद्र सरकार द्वारा प्रस्तावित दूसरे एम्स का निर्माण दरभंगा में किया जायेगा, मुख्यमंत्री ने इस संदर्भ में एक बार फिर इसकी घोषणा मानू में आयोजित जनसभा के दौरान की। बताते चलें की हाल में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने दरभंगा मेडिकल कॉलेज के मौजूदा परिसर में एम्स के निर्माण के राज्य सरकार के प्रस्ताव को अपनी सहमति प्रदान की थीं।

दरभंगा मेडिकल कॉलेज बिहार का दूसरा बड़ा अस्पताल

मानू में हुए कार्यक्रम के दौरान नीतीश कुमार ने मौजूद लोगों को संबोधित करते दरभंगा एम्स को लेकर बड़ा बयान दिया, मुख्यमंत्री ने कहा की एम्स को लेकर कई जगहों पर विचार और चर्चा हुई। नीतीश कुमार ने दरभंगा के मानू में संबोधन करते हुए कहा की कई स्थानों पर चर्चा के बीच राज्य सरकार ने नये एम्स के दरभंगा में निर्माण पर अपना स्टैंड साफ़ रखा।

मुख्यमंत्री ने आगे कहा की राज्य सरकार का पक्ष हमेशा यही रहा की पटना मेडिकल कॉलेज के बाद दरभंगा मेडिकल कॉलेज बिहार में दूसरा स्थान रखता हैं, ऐसे में एम्स दरभंगा में ही बने।

1300 करोड़ की लागत से होगा दरभंगा एम्स का निर्माण

बताते चलें की राज्य सरकार ने दरभंगा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल परिसर के भीतर 200 एकड़ भूमि एम्स के निर्माण के लिए केंद्र सरकार को प्रदान करेंगी इसका निर्माण 1300 करोड़ की लागत से होगा, साथ ही राज्य सरकार दरभंगा एम्स से NH-57 तक चार-लेन सड़क संपर्क और दोनार के पास सहरसा और कुशेश्वरस्थान को दरभंगा जोड़ने वाली सड़क पर एक ओवरब्रिज का भी निर्माण करायेंगी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here