धारा 370 को लेकर कांग्रेस के ओर से जिसे राज्यसभा मे जारी करना था व्हिप, उस ने कांग्रेस के स्टैंड का विरोध करते हुए राज्यसभा में जारी बहस के बीच छोड़ा कांग्रेस।

0
1726

सरकार के 370 को खात्मे पर राज्य सभा मे हो रही बहस के बीच कांग्रेस की ओर से व्हिप जारी करने के ऐलान के बाद, कांग्रेस के भुवनेश्वर कलिता ने आज पार्टी से अपना इस्तीफा दे दिया। भुवनेश्वर कलिता ने इस्तीफा कांग्रेस की ओर से इन्हें कश्मीर मुद्दे पर अपने पार्टी के सांसदों को व्हिप जारी करने के आदेश के बाद लिया गया हैं। उन्होंने व्हिप को देश की जनभावनाओं के खिलाफ बताया, जिस पर उन्होंने पार्टी का साथ ना दे सकने का हवाला देकर इस्तीफा दे दिया।

पंडित नेहरू ने भी किया था विरोध।


राज्यसभा मे कांग्रेस के भुवनेश्वर कलिता के अनुसार कांग्रेस का 370 पर रूख देखकर लग रहा हैं कि, कांग्रेस आत्महत्या कर रही है। इसमे कांग्रेस का भागीदार मै नहीं बनना चाहता हूं। भुवनेश्वर कलिता ने अपने बातों के तर्क मे पंडित नेहरू के भी अनुच्छेद 370 के विरोध को याद दिलाया, जहां उन्होंने कहा था कि एक दिन घिसते-घिसते 370 खुुुद खत्म हो जाएगा। भुवनेश्वर कलिता ने देेेश की जनभावनाओं को देेेखते हुुुए इस व्हिप का पालन नहीं करने की बात कह कांग्रेस पार्टी को झटका देेेते हुुुए बीच राज्यसभाा मेें इस्त्तीफे की घोषणा कर दी।


कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here