सहरसा समेत इन स्टेशनों पर लगेगा कोच इंडिकेटर,बढ़ेगी शेड की लंबाई और बनेंगे फुट ओवर ब्रिज

0
2235

सहरसा और सिमरी बख्तियारपुर स्टेशन पर कोच इंडिकेशन बोर्ड लगेगा। इसके लिए समस्तीपुर मंडल ने रेलवे बोर्ड को प्रस्ताव भेजा है। इंडिकेशन बोर्ड लगने के बाद यात्रियों को ट्रेन का कोच ढूंढने में परेशानी नहीं होगी। लगैज के साथ कोच ढूंढने के लिए भागदौड़ नहीं करनी पड़ेगी। समस्तीपुर मंडल के डीआरएम अशोक माहेश्वरी ने यात्रियों की सहूलियत के लिए यह निर्णय लिया है। सीनियर डीएसटीई अभिषेक कुमार ने सहरसा और सिमरी बख्तियारपुर स्टेशन पर कोच इंडिकेशन बोर्ड लगाने का प्रस्ताव रेलवे बोर्ड भेजा गया है। रेलवे बोर्ड से कार्य के लिए स्वीकृति मिलने के बाद आगे की प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

इन आठ स्टेशनों पर बनेगा फुट ओवर ब्रिज

एक से दूसरे प्लेटफार्म पर यात्रियों को पहुंचने में कोई दिक्कत नहीं हो इस सोच के साथ कोसी क्षेत्र के आठ स्टेशनों पर फुट ओवरब्रिज का निर्माण किया जाएगा। सोनवर्षा कचहरी, बैजनाथपुर, प्रतापगंज, राघोपुर, थरबिटिया, पंचगछिया, गढ़ बरुआरी और ललितग्राम स्टेशन पर फुट ओवरब्रिज निर्माण के लिए प्रस्ताव तैयार करते स्वीकृति के लिए रेलवे बोर्ड को भेजा गया है। सहरसा जंक्शन पर दूसरे फुट ओवरब्रिज का काम चल रहा है, जिसे नवंबर के महीने में पूरा कर लिया जाएगा।

बनमनखी में लाइट आरओबी निर्माण प्रस्तावित : 

सहरसा-पूर्णिया रेलखंड में स्थित बनमनखी में लाइट आरओबी निर्माण कार्य किए जाने का भी प्रस्ताव तैयार करते रेलवे बोर्ड को भेजा गया है। अगर यहां लाइट आरओबी बन गया तो उसपर बाइक, कार, पिकअप भान जैसे वाहनों की आवाजाही होगी। बड़े और भारी वाहनों की आवाजाही नहीं हो पाएगी

सहरसा सहित चार स्टेशनों पर शेड बढ़ाने की प्रस्ताव :

सहरसा, मुरलीगंज, पूर्णिया कोर्ट और बनमनखी स्टेशन पर शेड बढ़ाने का प्रस्ताव तैयार करते रेलवे बोर्ड को भेजा गया है। सहरसा व पूर्णिया कोर्ट में 32-32 मीटर और मुरलीगंज व बनमनखी में 64 -64मीटर शेड निर्माण की योजना है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here