चेंज फॉर श्योर के मुहिम में सोनवर्षा राज के गांव के लोगो ने 116 यूनिट रक्तदान देकर जिदंगी को बचाने की मुहिम में दिया योगदान

0
270

सोनबरसा । चेंज फ़ॉर श्योर पुण्य का काम रही है, रक्तदान न केवल जीवनदान है, बल्कि पुण्य का काम है । सिर्फ दान करके ही रक्त का संग्रहण किया जा सकता है, अभी तक रक्त बनाने की फैक्ट्री नही बनी है, आपके सहयोग से हम कई जिंदगी एक साथ बचा सकते हैं । उक्त बातें सहरसा सदर के सिविल सर्जन शैलेंद्र कुमार गुप्ता सोनबरसा राज में चेंज श्योर द्वारा आयोजित विशाल रक्तदान शिविर में कही ।

इससे पहले कार्यक्रम का उद्घाटन सामूहिक रूप से सिविल सर्जन शैलेन्द्र गुप्ता, PHC प्रभारी कुमार विवेकानंद, अंचलाधिकारी उपेंद्र प्रसाद, थाना प्रभारी सुमन कुमार, डॉ शशिभूषण, चेंज फ़ॉर श्योर के सचिव सुनील कुमार भानु, पूर्व सचिव मनीष कुमार, कोषाध्यक्ष आनंद वर्मा आदि ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित करके और स्वामी विवेकानंद के तैलचित्र पर माल्यार्पण कर किया । इसके बाद चेंज फ़ॉर श्योर के आधिकारिक लोगो का लोकार्पण किया गया । आगत अतिथियों को मिथिला की परंपरा के अनुसार पाग चादर देकर समानित किया गया तथा संस्था के सदस्यों द्वारा चेंज फ़ॉर श्योर का प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया ।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए, डॉ विवेकानंद ने कहा कि चेंज फ़ॉर श्योर के बारे में हमेशा से सुनते आए थे, आज इस विशाल कार्यक्रम में शामिल होकर खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहा हूँ । चेंज फ़ॉर श्योर के रक्तवीर अच्छा काम कर रहे हैं । श्री उपेंद्र प्रसाद ने कहा कि अपने कम समय के कार्यकाल में हमने देखा कि चेंज फ़ॉर श्योर निरंतर समाजसेवा के कृतसंकल्पित है , और इनके जज्बे को दिल से सलाम है ।

डॉ शशिभूषण ने रक्तदान को महान काम बताया और रक्तदान के महत्व पर प्रकाश डाला, थानाध्यक्ष सुमन कुमार ने रक्तदानियों को इस पुनीत कार्य के लिए धन्यवाद दिया औऱ चेंज फ़ॉर श्योर के इस आयोजन की सराहना की ।

उद्घाटन सत्र के समय समापन के पश्चात सोनबरसा राज के विभिन्न स्कूल जैसे प्ले एंड लर्न, दार्जलिंग पब्लिक स्कूल, आदर्श बाल निकेतन (A. B. N.), और ब्राइट फ्यूचर पब्लिक स्कूल के बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्य्रकम का आयोजन किया गया । जिसे स्थानीय लोगों ने खूब सराहा ।

कार्यक्रम की अध्यक्षता चेंज फ़ॉर श्योर के पूर्व सचिव मनीष कुमार कर रहे थे वही मंच संचालन रोहित कुमार कर रहे थे । कार्यक्रम में करीब 116 यूनिट रक्त का संग्रहण हुआ, इसमें चेंज फ़ॉर को कार्यकर्ता सहित भारी संख्या में ग्रामीणों ने भी रक्तदान में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया ।

कार्यक्रम में मनीष कुमार, सुनील कुमार भानु,अमित कुमार टिंकू, भारत कुमार, अमित कुमार टिंकू, आनंद वर्मा, अभिनव सौरभ, गोविंद कुमार, शुभम भारती, राकेश चौरसिया आदि का सराहनीय योगदान रहा ।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here