बिहार की बेटी प्रधानमंत्री के साथ बैठकर देखेगी चांद की सतह पर लैंडिंग, बनेगी ऐतिहासिक पल का गवाह

0
1141

बिहार की बेटी सौम्या चन्द्रयान-2(Chandrayaan2) को चांद पर उतरते देखेगी, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ बैठकर। बताते चलें कि आज देर रात चंद्रयान-2 चांद पर लैंडिंग करेगा। इसके साथ ही चांद पर उतरने वाला भारत चौथा देश हो जाएगा। इससे पहले अमेरिका, रुस और चीन यह उपलब्धि हासिल कर चुका है। चांद के उस हिस्से में भारत का यान लैंड करेगा, जहां आज तक कोई देश नहीं पहुंचा है।

Mission Moon Chandrayaan2 : महज 8 मिनट में साॅल्व किया 20 प्रश्न

सौम्या का पीएम के साथ चांद की सतह पर लैंडिंग देखने की सफलता से अचानक चर्चा में आ गई है। बता दें कि इसरो ने ऑनलाइन क्विज प्रतियोगिता आयोजित किया था। जिसमें 10 मिनट में 20 सवालों का जवाब देना था। जिसे सौम्या ने महज 8 मिनट में हल कर दिया। क्विज में सफल होने की जानकारी ईमेल के जरिए मिली। जहां सभी प्रणामपत्रों आदि की जांच के बाद इसरो ने बेंगलुरु आने का निमंत्रण दिया।

कम उम्र में गाड़े सफलता के झंडे

बोधगया के प्राइवेट स्कूल में आठवीं कक्षा की छात्रा सौम्या की सफलता ने सुर्खियों में ला दिया है। सौम्या के अनुसार वह अपनी दादी का सपना पूरा कर रही है। इतनी कम उम्र में अपनी काबिलियत के दम पर बड़ी सफलता हासिल की है। पीएम के साथ चांद पर लैंडिंग देखने के लिए काफी एक्साइटेड हैं। बता दें कि सौम्या बड़ी होकर इंजीनियर बनना चाहती है। तथा अंतरिक्ष के रहस्य को सुलझाना चाहती है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here