मुजफ्फरपुर मे टाटा मेमोरियल कैसर अस्पताल का निर्माण जल्द, परमाणु ऊर्जा विभाग को सरकार ने किया जमीन हस्तांतरित।

0
1023

मुजफ्फरपुर: उत्तर बिहार के लोगो को सरकार ने खुशखबरी देते हुए प्रस्तावित कैंसर हॉस्पिटल का रास्ता साफ कर दिया है। राज्य सरकार ने हॉस्पिटल के लिए जरूरी जमीन परमाणु ऊर्जा विभाग को निशुल्क हस्तानांतरित कर दी है, इसके साथ ही निर्माण जल्द शुरू होने की उम्मीद की जा रही हैं।

स्वास्थ्य मंत्री ने जमीन हस्तांतरण संबंधित कागजात परमाणु उर्जा विभाग को सौपें

मुंबई टाटा मेमोरियल अस्पताल का संचालन करने वाले केंद्रीय एजेंसी एटोमिक एनर्जी कमीशन के प्रतिनिधि डाॅ. संजीव सूद को राज्य के स्वास्थ्य मंत्री और प्रधान सचिव ने मंगलवार को 15 एकड़ जमीन के दस्तावेज हस्तांतरित कर दिए। ऐसे में अगस्‍त में हॉस्पिटल का शिलान्यास किया जाने की संभावना है। टाटा मेमोरियल हॉस्पिटल का इस साल के अंत तक निर्माण कार्य प्रारंभ हो जाएगा, जिसके निर्माण की अवधि तीन साल रखीं गयी है।

15 एकड़ मे अवस्थित होगा अस्पताल

मालूम हो की उत्तर बिहार के लोगों लिए टाटा मेमोरियल कैंसर हॉस्पिटल प्रस्तावित हैं। जमीन आवंटन के बाद 200 करोड़ की लागत से इस अस्पताल का निर्माण होना है। पूरा अस्पताल श्रीकृष्ण चिकित्सा महाविद्यालय के परिसर में 15 एकड़ में बनाया जायेगा, जिसके निर्माण का खर्च केंद्र सरकार वहन करेंगी। नये अस्पताल के निर्माण से कैसर के मरीजों की पटना और दिल्ली पर निर्भरता कम हो जायेगी, मौजूदा समय में आईजीआईएमएस मे ही सरकारी तौर पर कैंसर के इलाज की सुविधा उपलब्ध है। प्रस्तावित अस्पताल में कैंसर के अत्याधुनिक इलाज और शोध की व्यवस्था होगी साथ ही राज्य सरकार टाटा मेमोरियल कैंसर हॉस्पिटल में जल्द ही हेल्प डेस्क बनाएगी। इस अस्पताल के बनने से मुंबई टाटा मेमोरियल हॉस्पिटल जैसी सुविधाएं बिहार के मुजफ्फरपुर में लोगों को प्राप्त होगा। पूरे हॉस्पिटल में 100 बेड की व्यवस्था होगी, जिससे लोगों अधिक से अधिक लाभान्वित हो सकेंगे।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here