पटना से दिल्ली के लिए जल्द चलेंगी बिहार राज्य पथ परिवहन निगम की बसें, पटना से हर जिलों के लिए एसी बसों का भी होगा परिचालन

0
3996

पटना: राजधानी वासियों को जल्द ही ट्रेनों के साथ बसों से दिल्ली जाने का विकल्प उपलब्ध होगा, इस सेवा की शुरुआत के लिए बिहार का परिवहन निगम तैयारियों में जुट गया हैं। नयी योजना के तहत पटना से दिल्ली के बीच सीधी बस सेवा की सुविधा लोगों को उपलब्ध कराई जायेंगी।

चलेंगी डिलक्स बसें

पटना से चलने वाली बसों में, यात्रियों की सुविधाओं का ख्याल रखते हुए डिलक्स बसों को सड़को पर बिहार राज्य पथ परिवहन निगम द्वारा उतारा जायेगा। यह बसे वातानुकूलित होगी, जिन में एक साथ सौ लोग सफर कर सकेंगें। साथ ही लोगो को यात्रा के दौरान खाने, पीने की सुविधा उपलब्ध कराने पर भी विचार चल रहा हैं।

मिलेगी राज्य के प्राईवेट बसों की मनमानी से छूट

मौजूदा समय में बिहार से दिल्ली के लिए धडल्ले प्राईवेट बसों का संचालन हो रहा, जिनकी संख्या रोज बढ़ते ही जा रही हैं। ट्रेनो में कन्फर्म टिकट के अभाव मे लोग इन प्राईवेट बसों मे सफर को मजबूर हैं। इसी मजबूरी का फायदा उठा ना सिर्फ यात्रियों की पॉकेट पर डाका डाला जा रहा हैं, बल्कि सड़क सुरक्षा और नियमों को भी ताक पर रखा जा रहा हैं। मालूम हो की दिल्ली से पटना के बीच दौड़ रहे अधिकतर बसें टूरिस्ट परमिट पर चलाई जा रही हैं और आये दिन किसी ना किसी बस की दुर्घटना की खबरे आते ही रहती हैं। फिलहाल बिहार राज्य पथ परिवहन निगम की बसों के परिचालन से प्राईवेट ऑपरेटरों की मनमानी से यात्रियों को छूटकारा मिलेगा।

पटना से बिहार के विभिन्न जिलों के लिए भी चलेंगी एसी बसें

बिहार राज्य पथ परिवहन निगम ने दिल्ली पटना के अलावा राजधानी पटना से विभिन्न जिलों के लिए बस सेवा शुरू करने का फैसला लिया है। इन बसों को पूर्णत: वातानुकूलित रखा जायेगा, जिसकी ऑनलाइन बुंकिग की सुविधा भी निगम द्वारा उपलब्ध कराई जायेगी। नये रूटों पर चलने वाली बसों के लिए वेबसाइट को जल्द अपडेट कर दिया जायेगा। जिसके बाद गया, भागलपुर, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, सहरसा, किशनगंज सहित हर जिलो तक एसपी बसों का परिचालन होगा।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here