बिहार संपर्क क्रांति नये अवतार में।

0
3871

दरभंगा: बिहार की महत्वपूर्ण ट्रेनों मे से एक बिहार संपर्क क्रांति जल्द ही बदली बदली सी नजर आयेंगी। दिल्ली से दरभंगा सफर करने वाले यात्रियों के लिए ट्रेन मे सफर के दौरान मिथिला और उसकी सांस्कृति की अनुभूति का एहसास ट्रेन पूरी यात्रा के दौरान करायेंगी।

मिथिला पेटिंग से सवारी जा रही हैं बिहार संपर्क क्राति

PC- रवि

बिहार संपर्क क्रांति के बोगियों को मिथिला पेंटिंग के साथ सजाया सवारा जा रहा हैं, इसे मिथिला पेंटिंग से जुडे कलाकार एक अलग ही अंदाज मे तैयार कर चुके है। अचानक से स्टेशन पहुँचे यात्री इसे देख एक बार किसी अन्य ट्रेन के जंक्शन पर लगें होने का सोच कर चकमा भी खा सकते है, पर अपनी ट्रेन को अपने ही सांस्कृतिक क्षेत्र के विरासत के साथ सजा देख यह उन यात्रियों के लिए सुखद एहसास भी लायेंगा।

डीआरएम और रेलवे की खास पहल




मालूम हो की मधुबनी, दरभंगा, समस्तीपुर सहित कई स्टेशनों को मिथिला पेटिंग से सवारा जा चुका है। फिलहाल बिहार की दो प्रीमियम ट्रेनों को मिथिला पेटिंग के साथ आकर्षक लूक दिया जा रहा है। पूरी योजना के तहत पटना से राजधानी एक्सप्रेस और दरभंगा से बिहार संपर्क क्रांति का चयन इस के लिए किया गया हैं, जिसमें इन ट्रेनों की बोगियों को केनवास बना मिथिला पेटिंग के साथ एक दम ही अलग अंदाज मे पेश करने की रेलवे की योजना हैँ।

यह भी पढ़े: बंद हुआ कमला का रेल सह सड़क ऐतिहासिक पुल, अतीत के पन्नों मे सिमटा भारत का अद्भुत नजारा

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here