मिथिला पेंटिंग के आकर्षण में रंगी कोचों के साथ आज दौडे़गी बिहार संपर्क क्रांति

0
2420

दरभंगा: बिहार संपर्क क्रांति आज अलग ही अंदाज मे दरभंगा यार्ड से निकलकर दरभंगा जंक्शन पर प्रवेश करेंगी, जिसे देख शायद आपकी नजरे इसके आकर्षक रूप से हटाये ना हटे। उत्तर बिहार की प्रमुख ट्रेनो मे से एक बिहार संपर्क क्रांति को पहली बार, मिथिला पेंटिंग से सजें डिब्बों के साथ दरभंगा जंक्शन से नयी दिल्ली के लिए रवाना किया जायेगा।

मिथिला पेंटिंग के नौ डिब्बों के साथ सज कर होगी आज रवाना

रेलवे द्वारा आज से मिथिला पेंटिंग से सजाये गये नौ डिब्बों के साथ बिहार संपर्क क्रांति को चालाये जाने की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। यह ट्रेन अपने सफर के दौरान दरभंगा से दिल्ली के बीच यात्रियों को मिथिला और उसकी सांस्कृति की अनुभूति का एहसास पूरी यात्रा के दौरान करायेंगी। अपने शहर से दूर जा रहे यात्रियों के लिए यह एक सुखद अनुभव जैसा होगा। जहाँ अपनी ट्रेन को अपने ही सांस्कृतिक क्षेत्र के विरासत के साथ सजा देख, यात्रियों को पूरी यात्रा के दौरान अपने शहर की संस्कृति को अपने ही साथ होने का एहसास होता रहेगा।

मिथिला पेंटिंग के साथ सजी पूरी संपर्क क्रांति ट्रेन को जल्द ही चलाने की है योजना

रेलवे की बिहार संपर्क क्रांति के 22 डिब्बों को मिथिला पेंटिंग से सुसज्जित कर चलाने की योजना है। इसी कड़ी में 9 डिब्बों को मिथिला पेटिंग का रूप दिया जा चुका है, और शेष डिब्बों को भी इसके साथ जल्द ही तैयार कर लिया जायेगा। पटना से भी राजधानी एक्सप्रेस का ऐसी ही योजना के तहत चयन हुआ हैं। जिसमें राजधानी एक्सप्रेस की बोगियों को भी मिथिला पेटिंग के साथ, एक दम ही अलग अंदाज मे पेश करने की रेलवे की योजना हैँ। फिलहाल आज से नौ डिब्बों के साथ मिथिला पेंटिंग से सजी सवरी बिहार की महत्वपूर्ण ट्रेनों मे से एक, बिहार संपर्क क्रांति बदली बदली सी नजर आयेंगी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here